छत्तीसगढ़

वीडियो : घुटनों से ऊपर था पानी, फिर भी लोगों को बचाने निकलीं रिवाबा जडेजा; पति रवीन्द्र जडेजा ने कहा-मुझे आप पर बहुत गर्व है

अहमदाबाद : गुजरात में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं. अब तक अलग-अलग जिलों में 15 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 23,000 से अधिक लोगों को स्थानांतरित किया जा चुका है. अब भारतीय क्रिकेट रवीन्द्र जडेजा की पत्नी, रिवाबा जडेजा बारिश से प्रभावित लोगों की मदद करने निकल पड़ी हैं. बताते चलें कि रिवाबा जडेजा भाजपा की ओर से जामनगर उत्तर विधान सभा सीट से विधायक हैं.

उन्होंने X पर एक वीडियो साझा किया है, जिसमें रिवाबा पानी से भरी गलियों में घूमती दिखीं और लोगों से मुलाकात भी की. वो अपने साथ बचाव दल लेकर पहुंची थीं, जिसने सीढ़ी के जरिए लोगों को मुश्किल परिस्थितियों से निकाला और रस्सी के सहारे भी बचाव दल लोगों की मदद का प्रयास करता दिखा. उन्होंने बारिश से प्रभावित लोगों को राशन भी बांटा. रिवाबा जडेजा ने अपने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, “भले ही कम प्रकृति तक नहीं पहुंच सकते, लेकिन जरूरत पड़ने पर अपने लोगों की रक्षा और मदद कर सकते हैं.”

रवीन्द्र जडेजा ने दी प्रतिक्रिया

टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवीन्द्र जडेजा ने अपनी वाइफ द्वारा किए गए बचाव कार्य की सराहना की. उन्होंने कहा, “आप बहुत अच्छा काम कर रही हैं. मुझे आप पर बहुत गर्व है.” वहीं कमेन्ट सेक्शन में लोग रिवाबा जडेजा द्वारा किए गए बचाव कार्य की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

रिवाबा जडेजा की बात करें तो उन्होंने गुजरात टेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है, लेकिन 2022 में उन्होंने भाजपा की ओर से जामनगर उत्तर सीट से चुनाव लड़ा था. उन्होंने चुनाव में कांग्रेस के भीपेन्द्र सिंह जडेजा को हराया था. रिवाबा ने इलेक्शन में 53 हजार से भी अधिक वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी.