छत्तीसगढ़

भाजपा सरकार में न्याय की उम्मीद करना गुनाह, फर्रुखाबाद की घटना पर राहुल गांधी ने घेरा, वीडियो

नईदिल्ली : कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में दो युवतियों की हत्या को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा बीजेपी सरकार में न्याय की उम्मीद करना भी गुनाह है. राहुल ने कहा, फर्रुखाबाद में हुई घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, पीड़ित परिवार के साथ प्रशासन का ऐसा रवैया किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जा सकता.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा कि आखिर यह सब कब तक सहन किया जा सकता है? एक समाज के रूप में हमारे सामने ये बहुत बड़ा सवाल है. उन्होंने आगे कहा कि सुरक्षा भारत की हर बेटी का अधिकार है और न्याय हर पीड़ित परिवार का हक़ है.

जानिए क्या है पूरा मामला?

दरअसल, 27 अगस्त (मंगलवार) को यूपी के फर्रूखाबाद जिले के कायमगंज इलाके में दलित समाज की 2 युवतियों के शव पेड़ से लटके मिले थे. जहां दोनों सहेलियां जन्माष्टमी पर्व के अवसर पर कार्यक्रम देखने निकली थीं, मगर घर वापस नहीं पहुंचीं. जब परिजनों ने तलाश की तो उन दोनों बच्चियों के शव एक ही दुपट्टे से लटकते हुए मिले थे. वहीं, इनमें से एक युवती के पिता ने अपनी बेटी की हत्या की आशंका जताई है.

रेप और हत्या की आशंका पर UP पुलिस ने किया इनकार

हालांकि, फर्रूखाबाद जिले की पुलिस ने रेप और हत्या की आशंका से साफ इनकार किया है. पुलिस वहीं, इस मामले को सुसाइड से जोड़कर देख रही है. जबकि, इनमें से एक युवती के पिता का कहना है कि मेरी बेटी और पड़ोस में रहने वाली उसकी दोस्त (27 अगस्त) को जन्माष्टमी के मौके पर झांकी देखने गई थी. मगर, सुबह जानकारी मिली कि दोनों युवतियों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है.