छत्तीसगढ़

विराट-रोहित दे चुके हैं बधाई, मगर सचिन तेंदुलकर का अंदाज सबसे निराला; जय शाह को आईसीसी चेयरमैन बनने पर भेजा संदेश

नईदिल्ली : बीते मंगलवार यानी 27 अगस्त के दिन जय शाह को आईसीसी का नया चेयरमैन घोषित किया गया था. वो न्यूजीलैंड के ग्रेग बार्कले की जगह लेंगे, जिनका कार्यकाल इसी साल नवंबर महीने में समाप्त हो जाएगा. समूचा क्रिकेट जगत जय शाह को इस खास मौके पर बधाई दे रहा है, लेकिन महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने एक लंबा-चौड़ा सोशल मीडिया पोस्ट करते हुए अनोखे अंदाज में शाह को बधाई भेजी है.

सचिन तेंदुलकर ने X पर जय शाह को बधाई का संदेश देते हुए लिखा, “एक क्रिकेट प्रशासक के लिए उत्साही होना और अंदर कुछ अच्छा करने का जुनून होना जरूरी होता है. जय शाह BCCI सचिव रहते इन दोनों बातों पर खरे उतरे हैं. उनकी महिला और पुरुष क्रिकेट को आगे बढ़ाने की दृढ़ता के कारण BCCI एक उदाहरण स्थापित कर सका है, जिसे अन्य देशों के क्रिकेट बोर्ड प्रेरणास्वरूप देख सकते हैं. मैं उन्हें अगले सफर पर निकलने के लिए शुभकामनाएं और बधाई देता हूं कि वो इतिहास में सबसे युवा ICC चेयरमैन बने.”

पुरानी विरासत को जरूर कायम रखेंगे

सचिन तेंदुलकर ने अपनी बात को आगे जारी रखते हुए यह भी कहा कि पहले भी कई भारतीय आईसीसी का चेयरमैन पद संभाल चुके हैं, जिनके नाम जगमोहन डालमिया, शरद पवार, एन श्रीनिवासन और शशांक मनोहर हैं. सचिन तेंदुलकर ने उम्मीद जताई है कि जय शाह जरूर उन सभी भारतीयों द्वारा कायम की गई विरासत को आगे बढ़ाते हुए क्रिकेट के खेल की उन्नति में अपना योगदान देंगे.

अन्य क्रिकेटर भी दे चुके हैं बधाई

जय शाह को नया आईसीसी चेयरमैन बनने पर सौरव गांगुली भी बधाई दे चुके हैं. गांगुली ने एक नए सफर पर आगे बढ़ने के लिए जय शाह को शुभकामाएं भेजीं. विराट कोहली ने भी आशा जताई है कि शाह आईसीसी के चेयरमैन होते हुए बहुत अच्छे काम करेंगे. रोहित शर्मा ने तहे दिल से उन्हें चेयरमैन बनने पर बधाई का संदेश भेजा है. इसके अलावा गौतम गंभीर और हार्दिक पांड्या भी X के माध्यम से मौजूदा बीसीसीआई सचिव को शुभकामनाएं भेजी हैं.