छत्तीसगढ़

लक्ष्य सेन की जुंबा पर आ गई दिल की बात…, कहा-बैडमिंटन का विराट कोहली बनना चाहता हूं

नईदिल्ली : लक्ष्य सेन भले ही ओलंपिक में मेडल नहीं जीत सके हों, लेकिन उन्होंने अपने दमदार प्रदर्शन से सभी का दिल जरूर जीत लिया था. अब भारतीय बैडमिंटन स्टार ने एक इंटरव्यू में कहा कि वह विराट कोहली की तरह बनन चाहते हैं. पेरिस ओलंपिक में लक्ष्य भारत के लिए मेडल लाने के प्रबल दावेदारों में से एक थे, लेकिन वह सिर्फ एक पायदान से चूक गए थे.

लक्ष्य ने ब्रॉन्ज मेडल मैच गंवा दिया था. हालांकि उससे पहले उन्होंने काफी शानदार खेल दिखाया था. अब लक्ष्य ने ‘द रणवीर शो’ पर विराट कोहली को लेकर बात की. मौजूदा वक्त में विराट न सिर्फ क्रिकेट, बल्कि खेल की दुनिया में तमाम युवाओं के लिए प्रेरणा हैं, जिसमें लक्ष्य सेन भी शामिल हैं. पोडकास्ट पर लक्ष्य से पूछा गया कि आप भी कोहली के फैन हैं? इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “हां, मैं उनका फैन हूं, खासकर उनकी मानसिकता, एग्रेशन और इमोशन दिखाने का फैन हूं.” इसके अलावा उन्होंने कहा कि वह आने वाले सालों में भारतीय बैडमिंटन के विराट कोहली जैसा बनना चाहते हैं. उन्होंने भारत के लिए भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया है.

पेरिस ओलंपिक में लक्ष्य सेन का प्रदर्शन

लक्ष्य ने ग्रुप स्टेज में ग्वाटेमाला केविन कॉर्डन, बेल्जियम के जूलियन कैराग्गी और इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी को हराया था, जिसके बाद उन्होंने राउंड 16 में जगह बनाई थी. राउंड 16 में लक्ष्य का सामना भारत के एचएस प्रणय से हुआ था, जिसमें उन्होंने जीत हासिल कर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. फिर क्वार्टर फाइनल में लक्ष्य ने चीनी ताइपे के चाउ टीएन-चेन को हराया और सेमीफाइनल में पहुंचे. फिर सेमीफाइनल में लक्ष्य को डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से हार झेलनी पड़ी थी, जिसके बाद उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल के लिए मैच खेला था. हालांकि लक्ष्य को ब्रॉन्ज मेडल मैच में मलेशिया के ली जी जिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.