छत्तीसगढ़

क्रिकेट में सचिन के बाद सिर्फ मैं…, शुभमन गिल कभी उनके जैसा मुकाम हासिल नहीं कर पाएंगे, जानें कोहली के वीडियो की सच्चाई

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक से बढ़कर एक बल्लेबाज आए हैं. हालांकि, इनमें सचिन तेंदुलकर जैसा मुकाम कोई भी हासिल नहीं कर सका. क्रिकेट के जानकारों का कहना है कि सचिन के बाद विराट कोहली ही भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े बल्लेबाज हैं. वहीं जानकार यह भी कहते हैं कि युवा शुभमन गिल भी इन दोनों दिग्गजों जैसा नाम बना सकते हैं. इस बीच विराट कोहली का एक वीडियो वायरल है. इस वीडियो में विराट कोहली कह रहे हैं कि क्रिकेट में भगवान सचिन तेंदुलकर के बाद वह हैं, और शुभमन गिल कभी उनके जैसा मुकाम हासिल नहीं कर पाएंगे.

वायरल वीडियो में विराट कोहली कहते हैं, जब हम ऑस्ट्रेलिया से लौटे तो मैंने नोटिस किया कि सफल होने के लिए क्या-क्या चीजें जरूरी हैं. मैंने शुभमन गिल को बहुत करीब से देखा है. उसकी प्रतिभा में कोई शक नहीं है, लेकिन प्रतिभा दिखाने और महान (लीजेंड) बनने में काफी बड़ा अंतर होता है. विराट वीडियो में आगे कहते हैं, लोग गिल को अगला विराट कोहली कहते हैं, लेकिन मैं साफ करना चाहता हूं कि विराट कोहली सिर्फ एक है. मैंने बहुत खतरनाक गेंदबाजों का सामना किया है. भारतीय क्रिकेट में भगवान (सचिन तेंदुलकर) के बाद सिर्फ मैं हूं.

विराट कोहली के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है. फैंस इस पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. हम आपको बता दें कि विराट कोहली ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है. ये वीडियो फेक है. इस वीडियो को AI की मदद से बनाया गया है. इसलिए फैंस को इस वीडियो में कही गई बातों को विराट कोहली से नहीं जोड़ना चाहिए. AI की सहायता से विराट कोहली की छवि को खराब करने की कोशिश के तहत इस तरह का वीडियो तैयार किया गया है और इसे सोशल मीडिया पर डाला गया है.