छत्तीसगढ़

भारत का चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान आना 50 प्रतिशत तय, सरहद पार से हुआ बड़ा दावा!

नईदिल्ली : चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पाकिस्तान की मेजबानी में खेली जानी है. लंबे वक़्त बाद टूर्नामेंट की वापसी हो रही है. टूर्नामेंट 19 फरवरी से 09 मार्च के बीच पाकिस्तान में खेला जाएगा. हालांकि टीम इंडिया टूर्नामेंट के लिए पाकिसतान का दौरा करेगी या नहीं, यह अभी एक सवाल बना हुआ है. इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी राशिद लतीफ की तरफ से दावा करते हुए कहा गया कि टीम इंडिया का पाकिस्तान आना 50 फीसद तय हो गया.

राशित लतीफ ने जय शाह के आईसीसी चेयरमैन बनने के बाद यह दावा किया. उन्होंने कहा कि जय शाह को आईसीसी चेयरमैन बनने में पाकिस्तान का भी सपोर्ट मिला है.अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए राशिद लतीफ ने कहा, “अगर जय शाह निर्विरोध चुने गए हैं, तो इसका मतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी सपोर्ट किया है.”

उन्होंने आगे कहा, “50 फीसद पक्का हो गया है कि टीम इंडिया पाकिस्तान आ रही है.”इसके अलावा पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने जय शाह के बारे में बात करते हुए कहा, “जय शाह का काम अब तक फायदेमंद रहा है, फिर चाहें वह बीसीसीआई के लिए हो या आईसीसी के लिए. बता दें कि जय शाह आईसीसी के चेयरमैन बन चुके हैं और 1 दिसंबर से वह अपने पद का कार्यभार संभालेंगे.

क्या वाकई पाकिस्तान का दौरा करेगी टीम इंडिया?

तमाम मीडिया रिपोर्ट्स से यही पता चलता है कि टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान का दौरा करने के मूड में नहीं दिख रही है. हालांकि कई रिपोर्ट्स में हाइब्रिड मॉडल को लेकर भी बात की गई है. बताया गया कि टीम इंडिया चाहती है कि टूर्नामेंट में उनके मुकाबले किसी न्यूट्रल वेन्यू पर हाइब्रिड मॉडल के तहत हों. हालांकि अब तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या फैसला निकलता है. गौरतलब है कि टीम इंडिया आखिरी बार 2008 में एशिया कप के लिए पाकिस्तान दौरे पर गई थी.