छत्तीसगढ़

आरजी कर मेडिकल कॉलेज में क्या क्राइम सीन से हुई थी छेड़छाड़? आरोपों पर क्या बोली कोलकाता पुलिस

कोलकाता : कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और फिर उसकी हत्या के मामले की जांच सीबीआई कर रही है. इस केस में रोजाना नए-नए मामले सामने आ रहे हैं. इस बीच कोलकाता पुलिस ने शुक्रवार (30 अगस्त) को केंद्रीय ब्यूरो (सीबीआई) के दावों को खारिज कर दिया. पुलिस का कहना है कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के क्राइम सीन से कोई समझौता नहीं किया गया था.

रिपोर्ट के मुताबिक, कोलकाता पुलिस का यह बयान सीबीआई द्वारा यह आरोप लगाए जाने के बाद आया है कि आरजी कर अस्पताल के सेमिनार हॉल में छेड़छाड़ की गई थी, जहां इस महीने की शुरूआत में 31 साल की ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की गई थी.

CBI का दावा- पीड़ित परिवार को किया गुमराह

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान, केंद्रीय जांच एजेंसी ने दावा किया था कि क्राइम सीन को बदल दिया गया था. इसके अलावा पीड़ित परिवार को गुमराह किया गया था कि उनकी बेटी की मौत को आत्महत्या के रूप में पेश किया जा रहा है. इसका जवाब देते हुए कोलकाता पुलिस ने शुक्रवार (30 अगस्त) को कहा कि घटनास्थल पर मौजूद सभी व्यक्तियों को, जैसा कि तस्वीर में दिखाया गया है, वहां उपस्थित रहने की पूरी अनुमति थी.

जानिए क्राइम सीन को लेकर कोलकाता पुलिस क्या बोली?

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में क्राइम सीन की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई, जिसमें सेमिनार हॉल के अंदर कई लोग मौजूद दिखाई दे रहे थे. इस दौरान कोलकाता पुलिस की डीसीपी सेंट्रल इंदिरा मुखर्जी ने कहा, “हम संबंधित फोटो के बारे में बात कर रहे हैं. इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. जहां शव उसके पीछे है. मैं आपको उन सभी लोगों के नाम बता रही हूं जो तस्वीर में हैं और जांच टीम में शामिल रहे हैं.

क्राइम सीन के साथ छेड़छाड़ हुई- CBI

कोलकाता पुलिस ने यह भी कहा कि विवादित तस्वीर 9 अगस्त को ली गई थी, जब जांच पूरी हो चुकी थी. बता दें कि, सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में दावा किया था कि, “जब हम जांच के पांचवें दिन में प्रवेश कर चुके थे, तो क्राइम सीन सहित सब कुछ बदल दिया गया था. इसके साथ ही सीबीआई ने कहा कि उसे आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के अधिकारियों की ओर से मामले को संवेदनशीलता के साथ संभालने में खामियां मिलीं.