छत्तीसगढ़

बुची बाबू टूर्नामेंट में सूर्यकुमार का हुआ बुरा हाल, दलीप ट्रॉफी की टीम से हो सकते हैं बाहर 

नईदिल्ली। टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने सख्ती बरतते हुए सभी खिलाड़ियों को घेरलू क्रिकेट में हिस्सा लेने की हिदायत दी थी. इसके बाद से टीम इंडिया के कई बड़े खिलाड़ी बुची बाबू टूर्नामेंट में खेल रहे हैं. इनमें से एक नाम सूर्यकुमार यादव का भी है. उन्होंने हाल ही में मंबई की ओर से टीएनसीए इलेवन के खिलाफ एक मैच खेला था. एक मैच में ही उनकी इतनी बुरी हालत हुई कि उन्हें बेंगलुरु में मौजूद नेशनल क्रिकेट एकेडमी जाना पड़ा. दरअसल, टीएनसीए इलेवन के खिलाफ लेग स्लिप में फील्डिंग करते हुए उनके दाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई. इस कारण अब दलीप ट्रॉफी में उनके खेलने पर संदेह है. अगर समय से चोट नहीं ठीक हुआ तो उन्हें दलीप ट्रॉफी की टीम से बाहर होना पड़ सकता है.

गायकवाड़ की टीम को झटका

दलीप ट्रॉफी के साथ बीसीसीआई का नया सीजन शुरू होने जा रहा है. इस टूर्नामेंट के लिए 60 खिलाड़ियों का चयन किया गया है. इन सभी को 15-15 के चार टीमों में बांटा गया है. सूर्यकुमार यादव को टीम सी में रखा गया है, जिसके कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ हैं. टूर्नामेंट की शुरुआत में अब बस 4 दिन रह गए हैं, जो 5 सितंबर से अनंतपुर और बेंगलुरु में खेला जाएगा. अगर सूर्या अंगूठे की चोट से नहीं उबर पाते हैं, तो गायकवाड़ की टीम को बड़ा झटका लगेगा.

बुची बाबू टूर्नामेंट में फ्लॉप

बुची बाबू टूर्नामेंट में टीएनसीए इलेवन ने मुंबई को 286 रनों के बड़े अंतर से करारी शिकस्त दी थी. इस हार के साथ ही मुंबई टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. इस मुकाबले में सूर्या कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके. सूर्या ने पहली पारी में 38 गेंद में 30 रन बनाए. वहीं दूसरी पारी में वो चोट के कारण बल्लेबाजी के लिए नहीं आ सके. उनके अलावा श्रेयस अय्यर और सरफराज खान भी फ्लॉप भी रहे.

सूर्यकुमार यादव काफी समय से टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं और वापसी का रास्ता तलाश रहे थे. लेकिन बुची बाबू टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. वहीं दलीप ट्रॉफी से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज में उन्हें मौका मिलने की उम्मीद कम ही है.