छत्तीसगढ़

वीडियो : पाकिस्तान के ओपनर ने अपनी ही टीम का उड़ाया मज़ाक, बांग्लादेश से सीरीज हारने पर खूब सुनाया

नईदिल्ली : बांग्लादेश ने मंगलवार को रावलपिंडी में पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट में 6 विकेट से हराया. इसके साथ ही बांग्लादेश ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से जीत ली. घर पर खेलते हुए इस हार के बाद हर तरफ पाकिस्तान टीम की जमकर आलोचना हो रही है. इस बीच पाकिस्तान के ओपनर अहमद शहजाद ने अपनी टीम को खूब खरी-खोटी सुनाई है.

अहमद शहजाद ने एक वीडियो मैसेज में कहा, “बांग्लादेश ने पाकिस्तान को उनके ही बैकयार्ड में वाइटवॉश कर डाला. अरे भाई तुम्हें आता ही नहीं, तुमसे होता ही नहीं है. क्या ही आपको कहें. उन्होंने अपनी प्रैक्टिस भी अपने घर पर आ कर की है. उनको तो मुल्क के हालात भी अच्छे नहीं थे.”शहजाद आगे कहते हैं, “बांग्लादेश ने क्या क्रिकेट खेला है. किस तरह की उन्होंने बैटिंग की है, किस तरह की उन्होंने बॉलिंग की है. उनके बॉलर्स ने शानदार बॉलिंग की. उनके बैटर्स ने सिखाया है कि टेस्ट क्रिकेट कैसे खेलना होता है. उनके बॉलर्स ने बताया कि कैसे अनुशासन में गेंदबाजी की जाती है. आप यही कहते रह गए कि पिच ऐसी नहीं होनी चाहिए. उसी पिच पर जब बांग्लादेश बैटिंग कर रही थी तो लग रहा था कि फ्लैट विकेट है.”

ऐसा रहा दूसरा टेस्ट का हाल 

टेस्ट सीरीज में हार से बचने के लिए पाकिस्तान को हर हाल में दूसरा टेस्ट मैच जीतना था, लेकिन शान मसूद की टीम ऐसा नहीं कर सकी. दूसरे टेस्ट का पहला दिन बारिश में धुल गया. इसके बाद दूसरे दिन पाकिस्तानी बल्लेबाज फ्लॉप रहे और पहली पारी में टीम 274 रन ही बना सकी. इसके बाद पहली पारी में बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही. सिर्फ 26 के स्कोर पर 6 विकेट गिर गए, लेकिन टीम ने जबरदस्त फाइटबैक किया. लिटन दास ने 138 और गेंदबाजी में 5 विकेट लेने वाले मेहंदी हसन मेराज ने 78 रनों की पारी खेलकर कमाल कर दिया. बांग्लादेश ने 26/6 से स्कोर 262 तक पहुंचा दिया.  

दूसरी पारी में भी पाकिस्तान के बल्लेबाज फुस्स रहे. अब्दुल्लाह शफीक, बाबर आजम, शान मसूद और सऊद शकील सभी फ्लॉप रहे, और पूरी टीम महज़ 172 रनों पर सिमट गई. पहली पारी में 12 रनों की बढ़त के आधार पर पाकिस्तान ने बांग्लादेश के सामने 185 रनों का लक्ष्य रखा. बांग्लादेश ने यह लक्ष्य सिर्फ चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. बांग्लादेश के लिए दूसरी पारी में जाकिर हसन ने 40, शादमान इस्लाम ने 24, कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने 38 और मोमिनुल हक ने 34 रन बनाए. अंत में शाकिब अल हसन 21 और मुशफिकुर रहीम 22 रन बनाकर नाबाद लौटे.