छत्तीसगढ़

आईपीएल 2025 को लेकर ये खबरें हैं महज अफवाह, दिल्ली-मुंबई का बदलेगा कप्तान! जानें कौन किसे करेगा रिटेन?

नईदिल्ली : आईपीएल 2025 अवश्य ही बेहद खास होगा क्योंकि उससे पहले मेगा ऑक्शन में कई बड़े खिलाड़ियों की टीम में बदलाव संभव है. रोहित शर्मा और संजू सैमसन समेत कई नामी खिलाड़ियों को लेकर खबरें हैं कि उनकी पुरानी टीम शायद उन्हें रिटेन ना करें. अब तक सामने आईं रिपोर्ट्स अनुसार मेगा ऑक्शन में एक फ्रैंचाइज़ी अधिकतम 4 खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकती है. ऐसे में कई दिग्गज खिलाड़ियों का बोली के लिए ऑक्शन में उतरना तय है.

मुंबई इंडियंस छोड़ सकते हैं रोहित शर्मा

पिछले सीजन मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया था. यह भी खबरें थीं कि रोहित आईपीएल 2024 के दौरा MI मैनेजमेंट से खुश नहीं थे. ऐसे में कयास लगाए गए कि रोहित अगले सीजन मुंबई छोड़ लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान बन सकते हैं। यहां तक कि पंजाब किंग्स के साथ भी उनका नाम जोड़ा गया. मगर अब एक नई मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि रोहित मुंबई इंडियंस के साथ बने रहेंगे, लेकिन अब तक इस विषय पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

संजू सैमसन की CSK में एंट्री!

एक अन्य रिपोर्ट में यह सामने आया कि राजस्थान रॉयल्स के कप्तान रहे संजू सैमसन चेन्नई सुपर किंग्स में जा सकते हैं. यह विषय सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड में रहा था. अब एक तरफ राहुल द्रविड़ अगले सीजन राजस्थान रॉयल्स के हेड कोच बनने जा रहे हैं, ऐसे में एक और अफवाह सामने आई है कि सैमसन RR फ्रैंचाइजी को छोड़कर कहीं नहीं जा रहे हैं.

ऑलराउंडर शिवम दुबे जा सकते हैं राजस्थान

CSK में आने के बाद शिवम दुबे के आईपीएल करियर ने रफ्तार पकड़ी है और वो लीग के टॉप ऑलराउंडर खिलाड़ियों में से एक बन गए हैं. मगर हाल ही में एक अफवाह उड़ी थी कि RR ने CSK मैनेजमेंट के सामने शिवम दुबे को ट्रेड करने की मांग रखी है. इन्हीं रिपोर्ट्स के समय संजू सैमसन चर्चा में आए थे क्योंकि बताया गया कि दुबे के बदले में CSK ने संजू सैमसन की मांग की थी. दोनों पक्षों ने इस बात पर अभी कोई पुष्टि नहीं की है.

दिल्ली कैपिटल्स का साथ छोड़ेंगे ऋषभ पंत

ऋषभ पंत साल 2021 से दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान बने रहे हैं, लेकिन टीम के मेंटॉर रिकी पोंटिंग के जाने के बाद कयास लगाए जाने लगे थे कि पंत भी DC का साथ छोड़ सकते हैं. आईपीएल 2024 सीजन समाप्त होने के कुछ समय बाद रिपोर्ट सामने आई कि एमएस धोनी की रिटायरमेंट की संभावनाओं को लेकर पंत CSK का दामन थाम सकते हैं. क्योंकि धोनी के रिटायर होने के बाद टीम को एक भारतीय विकेटकीपर मिल सकेगा.

मेगा ऑक्शन से पूर्व आईपीएल की 10 फ्रैंचाइजी में से कोई भी टीम किसी विशेष खिलाड़ी से सीधा संपर्क नहीं कर सकती है. यदि कोई टीम किसी खिलाड़ी को ट्रेड करने या खरीदने में दिलचस्पी दिखाती है तो उसे अन्य फ्रैंचाइजी के मैनेजमेंट से संपर्क साधना होगा.