छत्तीसगढ़

कोहली-रूट बहस पर दिनेश कार्तिक ने दिया ऐसा जवाब, बंद हो गई वॉन की बोलती

नईदिल्ली : इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट का बल्ला आग ऊगल रहा है. जो रूट ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट की दोनों पारियों में शतक बनाया. ऐसा माना जा रहा है कि इस वक्त के बल्लेबाजों में अगर कोई बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ सकता है तो वो जो रूट है. हालांकि, जो रूट बनाम विराट कोहली डिबेट लगातार सुर्खियां बटोर रहा है. अब भारत के पूर्व क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने जो रूट बनाम विराट कोहली डिबेट पर अपना बयान दिया है. इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अपनी बात रखी थी. अब इस पर दिनेश कार्तिक ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

जो रूट बनाम विराट कोहली पर दिनेश कार्तिक से फैन ने सवाल किया. इस सवाल के जवाब में दिनेश कार्तिक ने कहा कि आंकड़े निश्चित तौर पर जो रूट के पक्ष में हैं, लेकिन आप विराट कोहली की काबिलियत पर सवाल नहीं उठा सकते. अगर मुझे अपनी जिंदगी के लिए किसी क्रिकेटर का चुनाव करना होगा तो वह निश्चित तौर पर विराट कोहली होगा. हालांकि, अगर आप आकड़ों पर नजर डालेंगे तो निश्चित तौर पर जो रूट बेहतर नजर आएंगे, लेकिन मैंने जिस बल्लेबाज को अपने करियर के लंबे वक्त तक खेलते देखा है मेरा दिल उसके साथ है, मुझे लगता है कि विराट कोहली बेहतर हैं.

विराट कोहली जिस तरह बड़े लम्हों और सीरीजों में बल्लेबाजी करते हैं, वह पूर्व भारतीय कप्तान को खास बनाता है. अगर मेरे से कोई सवाल करें कि आप अपनी जिंदगी के लिए किस बल्लेबाज का चयन करेंगे तो मैं विराट कोहली का नाम लूंगा, इस बात में कोई दो राय नहीं है. बताते चलें कि विराट कोहली और जो रूट के बीच अकसर तुलना होती रहती है, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट की दोनों पारियों में शतक बनाकर जो रूट लगातार सुर्खियां बटोर रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि अगर सचिन तेंदुलकर के टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रनों के रिकॉर्ड को कोई तोड़ सकता है तो वो जो रूट है.