छत्तीसगढ़

बाबर आजम से छिनने वाली है कप्तानी, जानें किसे मिलेगी पाकिस्तान की जिम्मेदारी

नईदिल्ली : पाकिस्तान को हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा. इस सीरीज में बाबर आजम का काफी खराब प्रदर्शन रहा. बाबर को इसकी वजह से आलोचना का सामना भी करना पड़ा. अब बाबर पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. बाबर को वनडे और टी20 की कप्तानी से हटाया जा सकता है. उनकी जगह मोहम्मद रिजवान को कप्तानी मिल सकती है. हाल ही में चैंपियंस वनडे कप के लिए टीमों का ऐलान हुआ. इसके साथ कप्तानों के नाम की भी घोषणा हुई. लेकिन इसमें बाबर का नाम नहीं था.

दरअसल पाकिस्तान को नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है. इस सीरीज को लेकर अभी तक टीम की घोषणा नहीं हुई. हिन्दुस्तान टाइम्स की एक खबर के मुताबिक बाबर को कप्तानी से हटाया जा सकता है. उनकी जगह मोहम्मद रिजवान को जिम्मेदारी मिल सकती है. टीम के व्हाइट बॉल हेड कोच गैरी कर्स्टन ने इसको लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से बात भी कर ली है. बाबर खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वे बांग्लादेश के खिलाफ बुरी तरह फ्लॉप हुए.

पाकिस्तान में 12 सितंबर से चैंपियंस वनडे कप का आगाज होगा. इसमें पाकिस्तान के साथ-साथ दूसरे देशों के खिलाड़ी भी खेलेंगे. इस टूर्नामेंट में कुल पांच टीमें हिस्सा लेंगी और सभी के कप्तानों के नाम सामने आ गए हैं. मोहम्मद रिजवान, शाहीन अफरीदी, शादाब खान, मोहम्मद हारिस और शकील को कप्तान बनाया गया है. लेकिन बाबर को किसी टीम की जिम्मेदारी नहीं मिली है. यह भी संकेत है कि बाबर के लिए भविष्य में मुश्किल होने वाली है.

बता दें कि नवंबर में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. वनडे सीरीज का पहला मैच 4 नवंबर को मेलबर्न में आयोजित होगा. वहीं दूसरा वनडे एडिलेड में 8 नवंबर को खेला जाएगा. तीसरा और आखिरी वनडे 10 नवंबर को पर्थ में आयोजित होगा. टी20 सीरीज का पहला मैच 14 नवंबर को ब्रिस्बेन में खेला जाएगा. वहीं दूसरा मैच सिडनी में 16 नवंबर को आयोजित होगा. सीरीज का आखिरी मैच 18 नवंबर को होबार्ट में खेला जाएगा.