छत्तीसगढ़

रायगढ़: सीएम साय ने 39वें चक्रधर समारोह का किया शुभारंभ, संगीत महाविद्यालय शुरू करने की घोषणा; देखिए LIVE प्रसारण

रायगढ़। गणेश चतुर्थी के अवसर पर आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने रामलीला मैदान में 39वें चक्रधर समारोह का भव्य उद्घाटन किया। समारोह की शुरुआत गणेश पूजन और वंदन के साथ-साथ छत्तीसगढ़ के राजकीय गीत से की गई। इस दौरान मंच से रायगढ़ विधायक और वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने संगीत महाविद्यालय की मांग उठाई। इस पर सीएम साय ने रायगढ़ में एक संगीत महाविद्यालय खोलने की घोषणा की है।

सीएम साय ने इस दौरान पत्रकारों से कहा कि हमें पूरी उम्मीद है कि चक्रधर समारोह निर्विघ्न रूप से संपन्न होगा और भगवान गणेश जी की कृपा सब पर बनी रहेगी। पिछले 15 साल तक मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने समारोह में नियमित रूप से भाग लिया और जो भी मांगें थीं, उन्हें पूरा किया। फिलहाल संगीत महाविद्यालय की आवश्यकता महसूस की जा रही है, जिसे हमारी भारतीय जनता पार्टी की सरकार पूरा करेगी।

बता दें कि इस साल के समारोह को और भी खास बनाने के लिए विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। पहले दिन पद्मश्री हेमा मालिनी ‘राधा रास बिहारी’ नृत्य नाटिका की प्रस्तुति देंगी, वहीं कथक और करमा नृत्य का संगम भी देखने को मिलेगा। अगले 10 दिनों तक रायगढ़ कला और संस्कृति से सराबोर रहेगा, जिसमें कुल 62 इवेंट्स होंगे। इस आयोजन में देश के प्रसिद्ध कलाकारों के साथ-साथ राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के कलाकार भी अपनी प्रस्तुतियां देंगे। पद्मश्री से सम्मानित कलाकार भी इस समारोह का हिस्सा बनेंगी। हर साल इस आयोजन के लिए रायगढ़ में बड़े पैमाने पर तैयारियां की जाती हैं, इस दौरान यहां देशभर के कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करने आते हैं।

देखें लाइव –