छत्तीसगढ़

आईपीएल 2025 में इन 5 टीमों के बदल जाएंगे कप्तान? कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस में श्रेयस और शुभमन से छिनेगी कमान?

नईदिल्ली : आईपीएल 2025 (IPL 2025) में कई टीमों में बड़े बदलाव दिखने की उम्मीद है. 2025 में होने वाले आईपीएल से पहले मेगा ऑक्शन होना है, जिसमें खिलाड़ियों का एक टीम से दूसरी टीम में जाना तो लगभग तय है. इसके अलावा कई टीमों के कप्तान भी बदले हुए दिख सकते हैं. जैसे शुभमन गिल से गुजरात टाइटंस (GT) की कमान छिन सकती है. इसके अलावा आईपीएल 2024 का खिताब जीतने वाले श्रेयस अय्यर से भी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की कमान छीनी जा सकती है. हम आपको ऐसी 5 टीमों के बारे में बताएंगे, जिनके कप्तान बदल सकते हैं.

1- गुजरात टाइटंस (शुभमन गिल)

आईपीएल 2024 में शुभमन गिल ने गुजरात टाइटंस की कमान संभाली थी. हार्दिक पांड्या के बाद गिल को यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी. हालांकि कप्तानी के मामले में गिल कुछ खास प्रभाव नहीं छोड़ सके. उनकी कप्तानी में टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी थी. गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस प्वाइंट्स टेबल में 7वें पायदान पर रही थी. 

2- कोलकाता नाइट राइडर्स (श्रेयस अय्यर)

कोलकाता नाइट राइडर्स ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी में आईपीएल 2024 का खिताब जीता था. हालांकि इसके बाद भी श्रेयस अय्यर से कप्तानी छिनने के दावे किए जा रहे हैं. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि केकेआर ने मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले सूर्यकुमार यादव को कप्तानी का ऑफर दिया है. हालांकि इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.  

3- पंजाब किंग्स (शिखर धवन)

शिखर धवन आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स की कमान संभालते हुए दिखाई दिए थे. हालांकि धवन ने कुछ दिन पहले ही इंटरनेशनल और डोमेस्टिक क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया था. ऐसे में अगले आईपीएल में पंजाब किंग्स में नया कप्तान दिखना तय है. 

4- लखनऊ सुपर जायंट्स (केएल राहुल)

केएल राहुल ने आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स की कमान संभाली थी. लखनऊ ने 2022 में आईपीएल डेब्यू किया था और जब से केएल राहुल ही टीम के कप्तान हैं. 2024 के आईपीएल में राहुल और टीम के मालिक संजीव गोयनका के बीच कुछ बहस देखने को मिली थी. इसके बाद खबर मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि राहुल को अगले सीजन कप्तान से हटाया जा सकता है. हालांकि अभी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. 

5- रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (फाफ डु प्लेसिस)

आईपीएल 2024 में फाफ डु प्लेसिस रॉयल चैलेंजर्स की कप्तानी करते हुए नजर आए थे. अब आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन होना है, जिससे पहले आरसीबी 40 साल के फाफ डु प्लेसिस को रिलीज कर सकती है.