छत्तीसगढ़

IND vs BAN: इस दिन होगा बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान? जानें संभावित 15 खिलाड़ी

नईदिल्ली : भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. अभी तक बीसीसीआई ने इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान नहीं किया है. अब इस सीरीज के शुरू होने में लगभग 10 दिन रह गए हैं तो ऐसे में सभी जानना चाह रहे हैं कि आखिर बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया कब घोषित होगी. खैर, यहां आपको इसका जवाब मिल जाएगा.

रिपोर्ट के मुताबिक, कल 9 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान होगा. बतौर कोच गौतम गंभीर की यह पहली टेस्ट सीरीज होगी. रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि गंभीर कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर के साथ मिलकर टीम का चयन करेंगे. 

बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच 19 से 23 सितंबर के बीच पहला टेस्ट मैच चेन्नई में खेला जाना है. इसके बाद दोनों टीमों के बीच 27 सितंबर से कानपुर में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी. टी20 सीरीज के लिए भी टीम इंडिया का एलान किया जा सकता है. 

ऋषभ पंत की वापसी, जसप्रीत बुमराह को आराम 

दिलीप ट्रॉफी के पहले राउंड में धमाकेदार बल्लेबाजी करने वाले स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से टेस्ट टीम में वापसी होगी. वहीं स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस सीरीज में रेस्ट दिया जा सकता है. वहीं केएल राहुल की भी टेस्ट टीम में वापसी संभव मानी जा रही है. दिलीप ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले कुछ युवा खिलाड़ियों को बांग्लादेश सीरीज में मौका मिलने की संभावना है. 

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारत की संभावित 15 सदस्यीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, केएल राहुल (रिजर्व ओपनर), ध्रुव जुरेल (रिजर्व विकेटकीपर), कुलदीप यादव और नवदीप सैनी.