छत्तीसगढ़

IND vs BAN: एक ओवर में 5 छक्के खाने वाले यश दयाल की चमकी किस्मत, भारतीय टेस्ट टीम में हुए शामिल

नईदिल्ली : भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा, जिसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 16 सदस्यीय टीम इंडिया का एलान कर दिया है. टीम इंडिया में पहली बार तेज गेंदबाज यश दयाल को मौका मिला है. आईपीएल 2023 के एक ओवर में लगातार पांच छक्के खाने से लेकर टीम इंडिया में पहुंचे तक यश दयाल का सफर काफी शानदार रहा है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने वाले यश दयाल आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस का हिस्सा थे. यश के खिलाफ आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स के रिंकू सिंह ने आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाई थी. एक ओवर में लगातार पांच छक्के खाने के बाद यश दयाल का काफी बुरा हाल हो गया था. वह बीमार हो गए थे, जिसके चलते उनका करीब 5-6 किलो वजन कम हो गया था. इतना ही नहीं, 5 छक्के खाने के बाद यश का करियर भी संटक में पड़ गया था. 

पांच छक्के खाने वाले यश दयाल को गुजरात ने आईपीएल 2024 से पहले रिलीज कर दिया था. फिर 2024 के आईपीएल में यश को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 5 करोड़ की कीमत में खरीदा था. आरसीबी में आकर यश ने शानदार वापसी की. यश ने सीजन में 14 मैच खेलते हुए 15 विकेट चटकाए. आरसीबी में शानदार प्रदर्शन करने के बाद से ही यश का नाम टीम इंडिया में शामिल होने के लिए चर्चाओं में आ गया था. यश दिनों दिलीप ट्रॉफी में खेल रहे हैं. इसी बीच उन्हें टीम इंडिया के लिए चुन लिया गया. 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल.