छत्तीसगढ़

शमी और सिराज की तरह तेज होगा…,गेंदबाज आकाश दीप को लेकर सौरव गांगुली ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी 

नईदिल्ली : आकाश दीप का नाम चारों तरफ गूंजता हुआ सुनाई दे रहा है. आकाश ने दिलीप ट्रॉफी के मुकाबले में 9 विकेट लेकर कमाल किया ही था कि उन्हें एक बार फिर भारतीय टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया है. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए आकाश को टेस्ट टीम में जगह मिली. अब भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने आकाश दीप को लेकर भविष्यवाणी करते हुए कहा कि वह शमी और सिराज की तरह तेज होंगे.

बता दें कि आकाश बंगाल के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलते हैं. गांगुली ने कहा कि उन्होंने आकाश को बंगाल के लिए खेलते हुए देखा है, वह देखने वाले गेंदबाजों में से एक होंगे. इसके अलावा उन्होंने कहा कि आकाश लंबे वक्त तक गेंदबाजी करने की काबीलियत रखते हैं. मौजूदा वक्त में टीम इंडिया के मुख्य तेज गेंदबाजों में शामिल मोहम्मद शमी भी बंगाल के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलते थे. 

कोलकाता में एक इवेंट के दौरान बात करते हुए सौरव गांगुल ने कहा, “आकाश दीप एक शानदार तेज गेंदबाज हैं. वह तेज गेंदबाजी करते हैं और लंबे वक्त तक बॉलिंग करने की काबीलियत रखते हैं. वह शमी और सिराज की तरह तेज होंगे. वह उन लोगों में से है जिन पर नजर रखनी होगी.”

दिलीप ट्रॉफी के मुकाबले में झटके 9 विकेट 

इंडिया ए और इंडिया बी के बीच खेले गए दिलीप ट्रॉफी के पहले मुकाबले में आकाश ने कमाल कर दिया. इंडिया ए के लिए खेलते हुए उन्होंने 9 विकेट अपने नाम किए. इसी बीच उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में दोबारा जगह मिल गई. 

इसी साल किया था अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू

गौरतलब है कि आकाश ने इसी साल फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट के जरिए अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था. इंग्लैंड सीरीज में आकाश ने सिर्फ एक टेस्ट खेला था, जिसमें 3 विकेट झटके थे. अब बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में भी उन्हें चुना गया है.