छत्तीसगढ़

आईपीएल 2025: आईपीएल का सबसे बड़ा फेरबदल, चेन्नई सुपर किंग्स की 3 दिग्गज खिलाड़ियों पर नजर?

नईदिल्ली : आईपीएल 2025 से पहले होने वाले मेगा ऑक्शन की वजह से इस बार बड़ा फेरबदल देखने को मिलेगा. कई बड़े प्लेयर्स की टीमें बदलने वाली है. इस लिस्ट में मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा, लखनऊ सुपर जायंट्स के केएल राहुल और दिल्ली कैपिटल्स का नाम भी शामिल हो सकता है. चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से ऑक्शन में बड़ा दांव लगाया जा सकता है. टीम हर हाल में इन तीन खिलाड़ियों को खरीदना चाहेगी. लेकिन यह देखना होगा कि फ्रेंचाइजी किसे-किसे रिलीज करती हैं. रिलीज या रिटेन को लेकर किसी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है.

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल को रिलीज किया जा सकता है. टीम के मालिक संजीव गोयनका ने इस पर कुछ भी स्पष्ट रूप से नहीं कहा है. गोयनका टीम के पिछले सीजन के प्रदर्शन से निराश थे. लिहाजा संभव है कि राहुल को कप्तानी से हटाया जाए. अगर वे रिलीज किए गए तो सीएसके ऑक्शन में दांव लगा सकती है. चेन्नई को महेंद्र सिंह धोनी के बाद दमदार विकेटकीपर बैटर मिल जाएगा. हालांकि फिलहाल टीम की जिम्मेदारी ऋतुराज गायकवाड़ संभाल रहे हैं.

ऋषभ पंत –

विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत को दिल्ली रिलीज कर सकती है. अगर उन्हें रिलीज किया गया तो सीएसके ऑक्शन में दांव लगा सकती है. टीम को धोनी के बाद एक मजबूत विकेटकीपर बैटर की तलाश होगी. राहुल के साथ-साथ पंत भी अच्छा विकल्प बन सकते हैं. पंत युवा हैं और अभी तक दमदार प्रदर्शन भी कर चुके हैं. उनमें कप्तानी की क्षमता भी है.

रोहित शर्मा –

रोहित शर्मा इस बार सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाले हैं. रोहित को मुंबई इंडियंस ने बिना बताए कप्तानी से हटाया था. अब वे टीम का साथ छोड़ सकते हैं. रोहित इस बात से खुश भी नहीं थे. अगर रोहित ऑक्शन में आए तो वे आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन सकते हैं. रोहित को हर टीम खरीदना चाहेगी. इस लिस्ट में सीएसके भी है.