छत्तीसगढ़

विराट कोहली हैं शहंशाह तो युवराज सिंह को मिली ये उपाधि, गंभीर-धवन ने खेला मजेदार खेल

नईदिल्ली : भारत के पूर्व क्रिकेटर शिखर धवन और गौतम गंभीर से हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान दिलचस्प सवाल पूछे गए. दोनों से भारतीय क्रिकेटर टीम के अंदर ‘शहंशाह’ और ‘बादशाह’ को लेकर सवाल किए गए. दिल्ली प्रीमियर लीग (DPL) के दौरान पूछे गए सवाल में गौतम गंभीर ने विराट कोहली को क्रिकेट का शहंशाह करार दिया है. विराट जब भारतीय टीम में नए आए थे, तब गंभीर ने उन्हें बहुत सपोर्ट किया था. यहां तक कि एक बार उन्होंने अपना प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड कोहली को दे दिया था.

गौतम गंभीर ने एक तरफ विराट कोहली को ‘शहंशाह’ बताया तो क्रिकेट के बादशाह के रूप में उन्होंने युवराज सिंह को चुना. भारतीय टीम के हेड कोच ने इसके अलावा सौरव गांगुली को ‘टाइगर’ और टीम इंडिया के घातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को ‘खिलाड़ी’ की उपाधि दी. सबसे मजेदार सवाल तब सुनने को मिला जब ‘एंगरी यंग मैन’ की उपाधि गौतम गंभीर ने खुद को दे दी.

दूसरी ओर शिखर धवन से भी कुछ ऐसे ही सवाल किए गए, लेकिन उनके जवाब गंभीर से अलग रहे. उन्होंने सबसे पहले विराट कोहली को क्रिकेट का बादशाह बताया और ‘एंगरी यंग मैन’ भी कोहली को ही बताया. टीम इंडिया के गब्बर रहे धवन ने ‘दबंग’ के तौर पर हार्दिक पांड्या और ‘शहंशाह’ की उपाधि जसप्रीत बुमराह को दी. उन्होंने शुभमन गिल को ‘खिलाड़ी’ और सचिन तेंदुलकर को ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ बताया.

गौतम गंभीर के सामने बड़ी चुनौती

भारतीय टेम के हेड कोच होने के नाते गौतम गंभीर के लिए अगले कुछ महीने बहुत कठिनाई भरे रहने वाले हैं. उनके अंडर हाल ही में भारत को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज गंवानी पड़ी थी. अब भारत के सामने एक नहीं दो नहीं बल्कि तीन टेस्ट सीरीज की चुनौती आ खड़ी हुई है. पहले टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच, फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मुकाबले खेलने हैं. वहीं साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भी काफी अहम सीरीज होगी.