छत्तीसगढ़

AFG vs NZ: बगैर टॉस के चौथा दिन भी खत्म, अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड टेस्ट की हुई हालत खराब

नईदिल्ली : चौथे दिन भी अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले टेस्ट मैच की शुरुआत नहीं हो सकी. मुकाबले का चौथा दिन भी बिना टॉस फेंके ही समाप्त हो गया. लगातार बारिश ने मुकाबला को संभव से असंभव बना रखा है. बीते चार दिनों से रोजाना यही उम्मीद लगाई जा रही है कि आज मुकाबले की शुरुआत होगी, लेकिन अब तक ऐसा हो नहीं सका है.

09 सितंबर से मुकाबले की शुरुआत ग्रेटर नोएडा के ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ग्राउंड में होनी थी, लेकिन बारिश के कारण गीले मैदान के चलते मुकाबला 4 दिन गुजर जाने के बाद भी शुरू नहीं हो सका है. चौथे दिन की सुबह मैदान पर बारिश हो रही थी, जिसके चलते दिन खत्म कर दिया गया. अब देखना दिलचस्प होगा कि पांचवें और आखिरी दिन मुकाबले की शुरुआत हो पाती है या फिर मैच बिना टॉस के ही बारिश के कारण रद्द हो जाता है. 

कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी बताया गया कि भारी बारिश के कारण ग्राउंड को सूखने में कई दिन लग सकते हैं. ऐसे में अगर देखा जाए तो मुकाबले का पांचवां दिन भी बारिश के कारण खत्म हो जाएगा और मैच बिना टॉस के ही रद्द हो सकता है. 

ग्रेटर नोएड स्टेडियम की बदइंतजामी

ग्रेटर नोएडा स्टेडियम की बदइंतजामी की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. बीते मंगलवार (11 सितंबर) ग्राउंड्समैन मैदान को पंखे से सुखाते हुए नजर आए थे. मैदान को सुखाने की यह कोशिश पूरी तरह से नाकाम हुई थी. इसके अलावा केटरिंग स्टाफ को वॉशरूम में बर्तन धोते हुए देखा गया था. 

स्टेडियम पर लग चुका है प्रतिबंध

गौरतलब है कि ग्रेटर नोएड के स्टेडियम पर बीसीसीआई प्रतिबंध लगा चुका है. सितंबर 2017 में इस स्टेडियम में कॉर्पोरेट मुकाबले खेले गए थे, जिसमें फिक्सिंग का मामला सामने आया था, तब बीसीसीआई ने स्टेडियम पर प्रतिबंध लगा दिया था. हालांकि अब स्टेडियम के बैन हट चुका है. यही कारण है कि उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन भी इस स्टेडियम को कुछ खास तवज्जो नहीं देता है.