छत्तीसगढ़

कप के नाम पर मिली कटोरी, सीरीज जीतने के बाद भी बेइज्जत हुआ ऑस्ट्रेलिया? वीडियो वायरल

नईदिल्ली : ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच हाल ही में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी. इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड का दौरा किया था. तीन मैचों की सीरीज में मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से स्कॉटलैंड का उन्हीं पर घर पर सूपड़ा साफ किया था. सीरीज में शानदार जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया को जो ट्रॉफी मिली, वो चर्चाओं का विषय बन गई है. दरअसल उस ट्रॉफी या कप को आप आसान शब्दों में कटोरी कह सकते हैं.

अक्सर देश ऐसी ट्रॉफी या कप बनाते हुए जो जीतने वाली टीम के लिए एक अच्छी याद बन सके, लेकिन स्कॉटलैंड का बनाया हुआ कप सिर्फ मजाक बनकर रह गया है. जीत के बाद जब से मार्श को कोटोरी जैसी ट्रॉफी दी गई है, तब से ही स्कॉटलैंड क्रिकेट को फैंस लगातार ट्रोल करते हुए नजर आ रहे हैं. 

ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद जब कप्तान मिचेल मार्श को कप दिया जा रहा था, उस वक्त का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रॉफी लेते वक्त खुद मिचेल मार्श भी हैरान हो जाते हैं. इसके बाद मार्श जब टीम के बाकी खिलाड़ियों को कप दिखाते हैं, तो वो भी हैरान रह जाते हैं. ऑस्ट्रेलिया के सभी खिलाड़ी कप देखकर हंसने लगते हैं. 

मामूली कटोरी नहीं थी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऑस्ट्रेलिया को जीत के बाद जो कटोरी जैसी ट्रॉफी दी गई थी, वह कोई मामूली कटोरी नहीं थी, उसे स्कॉटिश सैवेनिर कहते हैं. इसका इस्तेमाल व्हिस्की रखने के लिए किया जाता है और व्हिस्की स्कॉटलैंड की नेशनल ड्रिंक है. 

ऑस्ट्रेलिया ने इस तरह सीरीज पर किया कब्जा

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के तीनों ही मैचों में शानदार तरीके से जीत दर्ज की थी. पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को 7 विकेट से हराया था. इसके बाद दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 70 रनों से जीत हासिल की थी. फिर सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से जीत अपने खाते में डाली थी.