छत्तीसगढ़

कोलकाता केस : बंगाली समाज से एकजुटता में सीएम का सामाजिक बहिष्कार करूंगा…, राज्यपाल बोस ने लिया संकल्प, वीडियो

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने एलान करते हुए कहा कि बंगाल समाज के साथ एकजुटता में, मैं संकल्प लेता हूं कि मैं मुख्यमंत्री का सामाजिक बहिष्कार करूंगा। सामाजिक बहिष्कार का मतलब है कि मैं मुख्यमंत्री के साथ कोई सार्वजनिक मंच साझा नहीं करूंगा और न ही मैं किसी ऐसे सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लूंगा जिसमें मुख्यमंत्री शामिल हों।

‘मेरी भूमिका संवैधानिक दायित्वों तक ही सीमित रहेगी’
राज्यपाल के रूप में मेरी भूमिका संवैधानिक दायित्वों तक ही सीमित रहेगी, जिसका निर्वहन मैंने मुख्यमंत्री के संबंध में किया है। इससे ज्यादा कुछ नहीं, इससे कम भी नहीं। मुझे इस बात से बहुत दुख है कि कोलकाता में अपराध को रोकने वाले सर्वोच्च अधिकारी, कोलकाता पुलिस आयोग के खिलाफ आपराधिक प्रकृति के गंभीर आरोप लगाए गए हैं।

सीएम ममता के इस्तीफे वाले बयान पर भाजपा की मांग
वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के ‘मैं इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं’ वाले बयान पर भाजपा नेता रूपा गांगुली ने कहा, आइए कल के दिन की शुरुआत इस खुशखबरी के साथ करें। उन्हें कम से कम स्वास्थ्य मंत्री के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

सरकार और डॉक्टरों के बीच नहीं हुई बैठक
बता दें कि राज्य आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर की हत्या के मुद्दे पर तृणमूल सरकार और चिकित्साकर्मियों के बीच गतिरोध जारी है। आज एक बैठक के लिए जूनियर डॉक्टरों का एक दल नबन्ना पहुंचा। हालांकि, ये बैठक नहीं हो पाई। मामले में ममता बनर्जी ने कहा कि हमने जूनियर डॉक्टरों से मिलने के लिए दो घंटे तक इंतजार किया, लेकिन वे बैठक स्थल पर नहीं आए। ममता ने इसके बाद कहा कि वह पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं।