छत्तीसगढ़

सिक्स लगाकर छा गया धोनी का चेला, भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर लगाया गगनचुंबी छक्का; वीडियो वायरल

नईदिल्ली : कानपुर सुपरस्टार्स ने उत्तर प्रदेश टी20 लीग 2024 के फाइनल में प्रवेश पा लिया है. कानपुर ने लखनऊ फैल्कंस को सुपर ओवर में हराकर खिताबी भिड़ंत में प्रवेश पाया है. इस मैच में समीर रिजवी का वह छक्का वायरल हो रहा है, जिसे लगाकर उन्होंने अपनी टीम को धमाकेदार अंदाज में जीत दिलाई है. यह सिक्स इसलिए भी खास रहा क्योंकि रिजवी ने भुवनेश्वर कुमार की गेंद को बाउंड्री पार भेजा था.

याद दिला दें कि कानपुर और लखनऊ का मैच शुरू होने से पहले दिन में खूब बारिश हुई थी. भारी बारिश के कारण इस क्वालीफायर 2 मैच के होने पर संकट के बादल मंडराने लगे थे. फिर भी ग्राउंड स्टाफ ने अथक प्रयासों के बाद मैदान को खेलने लायक स्थिति में पहुंचाया और अंत में फैसला लिया गया कि सुपर ओवर करवाया जाएगा और इसमें जीतने वाली टीम ही फाइनल में प्रवेश करेगी.

समीर रिजवी ने दिलाई जीत

लखनऊ फैल्कंस ने पहले बैटिंग की, लेकिन महज 5 गेंदों में ही टीम ने अपने दोनों विकेट गंवा दिए थे. लखनऊ ने कानपुर के सामने 8 रन का लक्ष्य रखा. लखनऊ के लिए भुवनेश्वर कुमार बैटिंग करने आए. समीर रिजवी और अभिषेक पांडे ने पहली और दूसरी गेंद पर सिंगल रन लिया. वहीं तीसरी गेंद पर समीर रिजवी ने सामने की ओर गगनचुंबी छक्का लगाकर कानपुर की फाइनल में जगह पक्की की, जहां उसका सामना अब 14 सितंबर को मेरठ मेवरिक्स से होगा.

समीर रिजवी वही खिलाड़ी हैं, जिन्हें IPL 2024 के ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने 8.4 करोड़ रुपये में खरीदा था. हालांकि पिछले सीजन समीर को ज्यादा बल्लेबाजी करने का अवसर नहीं मिल पाया, लेकिन कुछ मौकों पर चौके और छक्के लगाकर उन्होंने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के अंश जरूर पेश किए थे.