छत्तीसगढ़

खाओ मां कसम…, कहकर भारत के लिए पैरालंपिक में गोल्ड जीतने वाले नवदीप ने किसे बताया पसंदीदा क्रिकेटर?

नईदिल्ली : भारत के लिए पेरिस पैरालंपिक बहुत ही शानदार गुजरा था. भारत के खाते में कुल 29 मेडल आए थे, जो एक संस्करण में सबसे ज्यादा थे. 29 में भारत ने 7 गोल्ड मेडल जीते थे, जिसमें एक गोल्ड नवदीप ने जैवलिन थ्रो एफ41 के इवेंट में जीता था. गोल्ड मेडल जीतने के बाद नवदीप काफी एग्रेसिव दिखाई दिए थे, जिसे देख फैंस को विराट कोहली की याद आ गई थी.

इसके बाद से ही ज्यादातर लोगों को लगने लगा था कि नवदीप शायद विराट कोहली के फैन हैं, लेकिन ऐसा नहीं हैं. वह न तो विराट कोहली और न ही एमएस धोनी के फैन हैं. शुभांकर मिश्रा के यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए नवदीप ने अपने पसंदीदा क्रिकेटर के बारे में खुलासा किया. नवदीप ने बताया कि वह भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के फैन हैं. फिर नवदीप से पूछा गया कि वह क्यों रोहित शर्मा के फैन हैं? जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि रोहित जिस तरह से खेलते हैं और उन्होंने जो दोहरा शतक लगाया था, उसमें क्या ही खेले थे, तब से ही फैन हैं.

जैवलिन फेंकने के बाद कोच से कहा- खाओ मां कसम 

नवदीप ने मां कसम खाओ वाली कहानी बताते हुए कहा, “मैं कोच के पास गया. मैंने कहा कि कोच साहब मैंने थ्रो नहीं देखा, कितने मीटर का गया? उन्होंने बोला 46 मीटर. फिर कोच से कहा कि सही बताइए मजे मत लीजिए. कोच ने कहा सच में इतना ही गया है. मैंने कोच से कहा कि खाओ मां कसम, मुझे यकीन नहीं हो रहा है.”

सिल्वर जीतने के बाद मिला था गोल्ड 

बता दें कि इवेंट में नवदीप ने 47.32 मीटर के थ्रो के साथ सिल्वर मेडल जीता था, जबकि ईरान के सादेघ ने 47.64 मीटर की दूरी तय करके गोल्ड अपने नाम किया था. फिर इवेंट खत्म होने के कुछ देर बाद ही ईरान के खिलाड़ी को अयोग्य घोषित कर दिया गया था, जिसके चलते नवदीप दूसरे से पहले नंबर पर आए और गोल्ड मेडल उनके नाम हो गया. ईरान के सादेघ को इवेंट के दौरान कोई झंडा दिखाने कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया था.