छत्तीसगढ़

चुनाव से पहले जेपी नड्डा ने महाराष्ट्र बीजेपी को किया अलर्ट, शिवसेना-NCP का जिक्र कर कही ये बात

मुंबई : महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता देवेद्र फडणवीस के सागर निवास पर बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई. इस मीटिंग में महाराष्ट्र बीजेपी की कोर कमेटी और अन्य नेता शामिल हुए. बैठक मे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विधानसभा चुनाव की समीक्षा की.

सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले इस अहम बैठक के दौरान महायुति के नेताओं के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की अपील की. वहीं पिछले दिनों से शिंदे और अजित पवार के रुख बदले बदले नजर आ रहे हैं. ‘लाडली बहन’ योजना पर अजित पवार और एकनाथ शिंदे अलग अलग कैंपेनिंग करते नजर आए. इन दोनों के विवाद में बीजेपी को मध्यस्ता करनी पड़ी है.

महाराष्ट्र बीजेपी को दिए ये निर्देश 
पिछले कुछ दिन पहले कैबिनेट मीटिंग में इसी को लेकर अजित पवार और शिवसेना नेता के बीच नाराजगी की खबर सामने आई थी. इसीलिए जेपी नड्डा ने कहा कि बीजेपी नेता बड़े भाई की भूमिका निभाए और दोनों पार्टियों का ख्याल रखे. इसके अलावा जेपी नड्डा ने बीजेपी नेताओं चुनाव को दौरान बगावत होने की आशंका जताते हुए चौंकन्ना रहने की कहा.

बैठक में ये नेता रहे मौजूद
जेपी नड्डा के साथ केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के महाराष्ट्र प्रभारी भूपेंद्र यादव, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, पार्टी की प्रदेश इकाई के प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले, मुंबई इकाई के अध्यक्ष आशीष शेलार, पूर्व केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे और विधान पार्षद प्रवीण दरेकर फडणवीस के आवास पर मौजूद रहे.

वहीं पिछले हफ्ते केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने मुंबई का दौरा किया और शिंदे, फडणवीस और उपमुख्यमंत्री अजित पवार के साथ बैठक की थी.

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव नवंबर में होने की संभावना है. बीजेपी, शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और अजित पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन महायुति का हिस्सा हैं.