छत्तीसगढ़

स्मिथ-लाबुशेन से ट्रेविस हेड और स्टार्क तक, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने बताया भारत का अगला सुपर स्टार

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट के इतिहास में कई खिलाड़ियों का दबदबा रहा है. पिछले कई दशकों पर नजर डालें तो कुछ ऐसे ही खिलाड़ी रहे हैं, जिन्हें टीम इंडिया का सुपर स्टार कहा जा सकता है. 80 के दशक में सुनील गावस्कर टीम इंडिया के सुपर स्टार थे. फिर कपिल देव आए और भारत को विश्व विजेता बनाया. मौजूदा वक्त में रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम इंडिया का सुपर स्टार हैं, इस बीच ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भारत के अगले सुपर स्टार को लेकर बात की है.

एक कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ियों से पूछा गया कि भारतीय क्रिकेट का अगला सुपर स्टार कौन होगा? इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की राय दो खिलाड़ियों के बीच बंची दिखी. हालांकि, कई ऐसे खिलाड़ी रहे, जिन्होंने सिर्फ एक ही क्रिकेटर का नाम लिया. सुनील गावस्कर और कपिल देव के बाद सचिन तेंदुलकर भारतीय क्रिकेट की पहचान बनें. तेंदुलकर को सिर्फ भारतीय क्रिकेट का ही नहीं, बल्कि क्रिकेट का सुपर स्टार कहा जाने लगा था. सचिन के बाद अब विराट कोहली और रोहित शर्मा टीम इंडिया के सुपर स्टार बने. अब इन दोनों ने टी20 से संन्यास ले लिया और आने वाले दो या तीन सालों में इंटरनेशनल क्रिकेट को छोड़ सकते हैं.

ऐसे में भारतीय क्रिकेट यानी टीम इंडिया के अगले सुपर स्टार को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, मार्शन लाबुशेन और मिचेल स्टार्क जैसे दिग्गज क्रिकेटरों ने भारत के अगले सुपर स्टार को लेकर अपनी राय दी है. 

स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, एलेक्स कैरी, जोश हेजलवुड, नाथन ल्योन ने भारत के अगले सुपर स्टार पर यशस्वी जायसवाल का नाम लिया. वहीं कैमरून ग्रीन और ट्रेविस हेड ने शुभमन गिल का नाम लिया. इसके अलावा मार्नस लाबुशेन ने गिल और जायसवाल दोनों का नाम लिया. 

स्टीव स्मिथ- यशस्वी जायसवाल

मिचेल स्टार्क- यशस्वी जायसवाल

कैमरून ग्रीन- शुभमन गिल

एलेक्स कैरी- यशस्वी जायसवाल

जोश हेजलवुड- यशस्वी जायसवाल

नाथन ल्योन- यशस्वी जायसवाल

मार्नस लाबुशेन- शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल

ट्रेविस हेड- शुभमन गिल