छत्तीसगढ़

टेस्ट सीरीज से पहले रोहित शर्मा ने की नए कोच पर बात, समझाया गंभीर और द्रविड़ की कोचिंग में फर्क

IND vs BAN: Rohit Sharma talked about new coach explained the difference between Gambhir and Dravid coaching

चेन्नई। बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की शुरुआत से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने नए मुख्य कोच गौतम गंभीर के साथ काम करने पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि पूर्व मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और मौजूदा मुख्य कोच की कोचिंग स्टाइल में फर्क है। इस दौरान हिटमैन ने बताया कि उनका गंभीर के साथ अच्छा रिश्ता है। 

द्रविड़ और गंभीर की तुलना पर क्या बोले रोहित?
19 सितंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एम चिंदबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, दूसरा मैच 27 सितंबर से कानपुर में शुरू होगा। मंगलवार को टेस्ट मुकाबले से पहले मीडिया को संबोधित करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने द्रविड़ और गंभीर की कोचिंग स्टाइल पर चर्चा की।

हिटमैन ने कहा- जाहिर है राहुल भाई, विक्रम राठौर और पारस महाम्ब्रे एक अलग टीम थे और यह स्वीकार्य है कि नया सहयोगी स्टाफ अलग दृष्टिकोण लेकर आएगा। नए कोचिंग स्टाफ का स्टाइल अलग है, लेकिन कोई दिक्कत नहीं है। अच्छी समझ होना बहुत जरूरी है और गंभीर के साथ मेरी यही समझ है। गंभीर ने जुलाई में टीम की कमान संभाली थी और टीम उनके कार्यकाल में अपना पहला टेस्ट खेलेगी। 

लंबे ब्रेक के बाद वापसी से खेल पर पड़ेगा असर?
भारतीय टीम ने मार्च 2024 में आखिरी टेस्ट मुकाबला इंग्लैंड खिलाफ खेला था। अब टीम एक लंबे ब्रेक के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रही है। मुकाबले से पहले जब भारतीय कप्तान से पूछा गया कि ब्रेक का खेल पर असर पड़ेगा या नहीं? इस पर हिटमैन ने बताया कि इसका ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा- ऐसा पहले भी हुआ है। हम इस परिस्थिति में आसानी से ढल जाएंगे, चेन्नई में इसी वजह से एक छोटा कैंप लगाया गया। जो खिलाड़ी लंबे अरसे से नहीं खेले हैं, वह दलीप ट्रॉफी खेलकर यहां पहुंचे।