छत्तीसगढ़

दिल्ली की होने वालीं सीएम आतिशी की सिक्योरिटी में होगा इजाफा, मिल सकती है Z कैटेगरी की सुरक्षा

नईदिल्ली : दिल्ली में सीएम पद से अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आम आदमी पार्टी की नेता और मंत्री आतिशी अब मुख्यमंत्री बनेंगी. इस बीच अधिकारियों ने कहा है कि दिल्ली पुलिस मुख्यमंत्री के लिए चुनी गईं आतिशी को ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा दे सकती है. आतिशी ने केजरीवाल के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद नई सरकार बनाने का दावा पेश किया है.

रिपोर्ट के मुताबिक एक अधिकारी के अनुसार, पुलिस निवर्तमान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा की भी समीक्षा करेगी क्योंकि उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया है. वर्तमान में केजरीवाल को ‘जेड-प्लस’ सुरक्षा कवर प्राप्त है.

आतिशी की Z सुरक्षा पर जल्द हो सकता है फैसला

अरविंद केजरीवाल को ‘जेड-प्लस’ सुरक्षा कवर के तहत लगभग 40 पुलिसकर्मियों की सुरक्षा दी जाती है. मनोनीत सीएम आतिशी की सुरक्षा के बारे में बात करते हुए अधिकारी ने कहा, ”उनके सुरक्षा कवर पर फैसला अगले कुछ दिनों में लिया जाएगा. प्रोटोकॉल के मुताबिक, दिल्ली के मुख्यमंत्री ‘जेड’ श्रेणी सुरक्षा कवर के हकदार हैं. 

दिल्ली की मुख्यमंत्री चुनी गईं हैं आतिशी

दिल्ली पुलिस ‘जेड’ कैटेगरी की सुरक्षा में शिफ्टों में लगभग 22 कर्मियों को तैनात करती है. इससे पहले दिन में, आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल की जगह आतिशी को दिल्ली का नया मुख्यमंत्री चुना. अरविंद केजरीवाल ने अपनी जगह पर दिल्ली की मंत्री आतिशी को अगला CM बनाने का प्रस्ताव रखा जिसे आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों ने सर्वसम्मति से स्वीकार किया. 

अरविंद केजरीवाल ने 15 सितंबर को इस्तीफे का किया था ऐलान

अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार (17 सितंबर) शाम साढ़े चार बजे उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मिलकर इस्तीफा दिया. वहीं, आतिशी ने नई सरकार बनाने का दावा पेश किया. वह दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री होंगी.

बता दें कि अरविंद कजेरीवाल ने रविवार (15 सितंबर) को मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ने को लेकर ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि वह तभी मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेंगे जब चुनाव में दिल्ली की जनता उन्हें ईमानदारी का सर्टिफिकेट दे देगी.