छत्तीसगढ़

टीम इंडिया में नहीं हुआ सिलेक्शन, तो इस लीग में कहर बरपा रहे युजवेंद्र चहल; दमदार प्रदर्शन से बांधा समां

नईदिल्ली : पिछले कई दिनों से भारतीय क्रिकेट टीम चेन्नई के चेपॉक मैदान में अभ्यास कर रही है. टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए कमर कस ली है. मगर इस टीम में युजवेंद्र चहल को जगह नहीं दी गई थी, जो इन दिनों इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में कहर बरपा रहे हैं. चहल, काउंटी चैंपियनशिप में नॉआर्थेम्पटनशायर के लिए खेल रहे हैं और लेस्टरशायर के खिलाफ मैच के पहले दिन उन्होंने 4 विकेट लेकर दमदार प्रदर्शन किया.

लेस्टरशायर ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया था. चहल ने सबसे पहले इयान हॉलैंड को 12 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया. उसके बाद उन्होंने रेहान अहमद और फिर बेन कॉक्स का भी महत्वपूर्ण विकेट लिया, जो तेज अंदाज में बैटिंग करके 25 रन बना चुके थे. स्कॉट करी को भी उन्होंने शून्य के स्कोर पर पवेलियन भेजा. चहल और रॉब की जोड़ी एक बार फिर घातक सिद्ध हुई. एक तरफ चहल ने 23 ओवर गेंदबाजी करते हुए कुल 4 विकेट लिए. उनका साथ देते हुए रॉब ने 8.3 ओवर बॉलिंग की और तीन विकेट झटकने में सफलता पाई.

लेस्टरशायर की पहली पारी 203 रन के स्कोर पर सिमट गई. वहीं पहले दिन का खेल समाप्त होने तक नॉर्थेम्पटनशायर ने 3 विकेट के नुकसान पर 134 रन बना लिए हैं. चहल की टीम अब भी पहली पारी में 69 रनों से पीछे है.

नहीं मिली टीम इंडिया में जगह

यह एक चौंकाने वाला तथ्य है कि युजवेंद्र चहल आज तक भारत की टेस्ट टीम के लिए नहीं चुने गए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में भी उनका चयन नहीं हुआ है. इस आगामी सीरीज के लिए भारत के स्पिन अटैक में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को शामिल किया गया है.