छत्तीसगढ़

वीडियो : जो किसी ने सपने में नहीं सोचा होगा…, बीसीसीआई ने वो करा दिया, इंटरव्यू में आमने-सामने बैठे दो सबसे बड़े दुश्मन

नईदिल्ली : मौजूदा वक्त में विराट कोहली भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक हैं. वहीं गौतम गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. भले ही दोनों ही दिग्गज टीम इंडिया में एक साथ नजर आ रहे हैं, लेकिन इस बात को कोई झुठला नहीं सकता है कि दोनों एक वक्त पर एक दूसरे के सबसे बड़े ‘दुश्मन’ थे. अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दोनों दुश्मनों को इंटरव्यू में आमने-सामने बैठा दिया.

बीसीसीआई ने सोशल मीडिया के जरिए विराट कोहली और गौतम गंभीर के इंटरव्यू का वीडियो शेयर किया. इस वीडियो की शुरुआत विराट कोहली और गौतम गंभीर की वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल में खेली हुई पारी के साथ हुई. फिर वीडियो में उस ऐतिहासिक पल को दर्शाया गया, जब टीम इंडिया ने 28 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. इसके बाद इंटरव्यू की शुरुआत होती है. 

इंटरव्यू में गंभीर और कोहली ने क्या कुछ बात की?

इंटरव्यू की शुरुआत करते हुए गौतम गंभीर ने कहा, “मुझे याद है कि ऑस्ट्रेलिया में आपकी सीरीज बंपर रही थी, जहां आपने ढेर सारे रन बनाए और उससे आप उस जोन में आए. मेरे लिए, यह बिल्कुल वैसा ही था, जब मैंने नेपियर में खेला था और अगर मैं वापस देखता हूं कि क्या मैं एक बार फिर ढाई दिन के लिए बल्लेबाजी कर सकता हूं? मुझे नहीं लगता कि मैं दोबारा कभी ऐसा कर सकता था और मैं उसके बाद अपनी जिंदगी में कभी उस जोन में नहीं रहा.”

इसके आगे गंभीर ने कहा, “इसलिए मैं महसूस कर सकता हूं कि उस जोन में होने का एहसास कितना शानदार है और मुझे उम्मीद है कि आपने उसका एहसास कई बार किया है, जो मेरे था.”

फिर आगे विराट कोहली ने कहा, “लेकिन जब आप बैटिंग कर रहे थे और आपकी विरोधियों से कुछ बहस हुई, तो क्या आपने कभी सोचा कि इससे आप उस जोन से बाहर जा सकते हैं और आप आउट होने लगे या फिर आपने खुद को और ज्यादा मोटिवेटेड स्पेस में रखा.”

कोहली की इस बात के जवाब में गंभीर ने कहा, “आपके मुझसे ज्यादा विवाद हुए हैं.” इतना सुनते ही कोहली हसंने लगते हैं. फिर गंभीर कहते हैं, “आप मुझसे बेहतर इस सवाल का जवाब दे सकते हैं.”