छत्तीसगढ़

रिकी पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स को छोड़ने के बाद अब आईपीएल की पंजाब किंग्स से जुड़ेंगे, सामने आई रिपोर्ट

नईदिल्ली :ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने आईपीएल 2024 के बाद दिल्ली कैपिटल्स से अपने रास्ते अलग किए थे. कई सालों तक दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रहने के बाद अब पोंटिंग के आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स से जुड़ने की खबर सामने आई है. सालों तक दिल्ली को अपनी सर्विस देने के बाद पोंटिंग पंजाब किंग्स के साथ जुड़ने के लिए तैयार दिख रहे हैं.

एक रिपोर्ट में बताया गया कि पोंटिंग पंजाब किंग्स के साथ डील साइन करने के बहुत करीब हैं. हालांकि रिपोर्ट में ये भी कहा गया कि फिलहाल पोंटिंग और पंजाब किंग्स की तरफ से कोई पुष्टीकरण नहीं आया है. अब देखना दिलचस्प होगा कि पंजाब की टीम आईपीएल 2025 से पहले पोंटिंग को अपने साथ जोड़ती है या नहीं. फिलहाल आधिकारिक घोषणा होने का इंतजार करना होगा. 

दिल्ली कैपिटल्स के साथ गुजारे 7 साल

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने 2018 में हेड कोच के रूप में दिल्ली कैपिटल्स का हाथ थामा था. वह 7 साल तक टीम से जुड़े रहे. पोंटिंग की कोचिंग के अंडर दिल्ली पहली बार आईपीएल के फाइनल में 2021 के संस्करण में पहुंची थी. इसके अलावा पोंटिंग की कोचिंग में दिल्ली 2019 और 2020 के एडीशन में प्लेऑफ में जगह बना चुकी है. 

आईपीएल का है अच्छा अनुभव

गौरतलब है कि पोंटिंग के पास आईपीएल खेलने और कोचिंग करने, दोनों का ही अनुभव है. उन्होंने अपने करियर में आईपीएल के कुल 10 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 91 रन स्कोर किए. हालांकि इस दौरान उनके बल्ले से कोई अर्धशतक नहीं निकल सका. पोटिंग ने मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स दोनों टीमों के लिए आईपीएल खेला. मुंबई के लिए पोंटिंग ने 6 और कोलकाता के लिए 4 मैच खेले. इसके अलावा उन्होंने 7 साल तक दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच के रूप में गुजारे. अगर देखा जाए तो पोंटिंग के पास आईपीएल में खेलने से ज्यादा कोचिंग का अनुभव नजर आता है.