छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: क्राइम पेट्रोल देखकर भाई की हत्या, रस्सी से गला घोंटा, चाकू से सिर काटा; पुलिस से बचने जंगल में फेंकी लाश

जशपुर। जिले में क्राइम पेट्रोल देखने के बाद भाई की हत्या कर दी। इलाज के बहाने उसे चुरहागड़ा जंगल की ओर ले गए। जहां उसका गला घोंटा, फिर चाकू से सिर को धड़ से अलग कर शव को फेंक दिया। घटना कुनकुरी थाना क्षेत्र के श्रीटोली गांव की है।

दरअसल, अभिषेक लकडा (मृतक) के शराब पीने के लिए जमीन बेचने और आए दिन विवाद के चलते उसके भाई परेशान हो गए थे। पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें सगे भाई, 2 मौसेरे भाई और एक पड़ोसी शामिल है। सभी को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है।

12 सितंबर को मिली थी सिर कटी लाश

एसपी शशि मोहन सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि, 12 सितंबर को चुरहागड़ा के जंगल में एक सिर कटी लाश मिली थी। घटनास्थल से नायलॉन की रस्सी और चाकू बरामद किया गया। शव की पहचान कांसाबेल थाना क्षेत्र के बरजोर निवासी अभिषेक लकडा के रूप में की गई।

भाइयों के साथ दिखा था आखिरी बार

पुलिस ने उसके परिजनों और रिश्तेदारों से पूछताछ की तो पता चला कि, अभिषेक को आखिरी बार 11 सितंबर को अभय एक्का (30), संदीप एक्का (41), निर्देष तिर्की (35) और अनूप लकडा (30) के साथ देखा गया था। इन सबको हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की।

अभिषेक को आखिरी बार 11 सितंबर को अभय एक्का (30), संदीप एक्का (41), निर्देष तिर्की (35) और अनूप लकडा (30) के साथ देखा गया था। - Dainik Bhaskar

अभिषेक को आखिरी बार 11 सितंबर को अभय एक्का (30), संदीप एक्का (41), निर्देष तिर्की (35) और अनूप लकडा (30) के साथ देखा गया था।

मारपीट करने पर तोड़ दिया पैर

आरोपी अभय लकड़ा ने पुलिस को बताया कि, अभिषेक उसका मौसेरा भाई था। शराब पीकर आए दिन घर में मारपीट और गाली-गलौज करता था। 10 सितंबर को भी नशे में मेरे माता-पिता से बदतमीजी की। रोकने पर विवाद करने लगा। मारपीट करने पर लकड़ी से हमला कर अभिषेक के पैर को तोड़ दिया।

हत्या करने से पहले देखा क्राइम पेट्रोल शो 

पुलिस केस होने की डर से उसे अस्पताल ना ले जाकर घर में ही बैठाए रखा। उससे छुटकारा पाने के लिए हत्या की साजिश रची। इसके लिए भाइयों ने क्राइम पेट्रोल शो देखा। तब तय हुआ कि, अभिषेक का सिर और धड़ अलग-अलग जगह पर फेकेंगे।

इलाज कराने की बात कहकर जंगल की ओर ले गए

साजिश के तहत 11 सितंबर की रात करीब 2 बजे वैद्य से पैर का इलाज कराने की बात कहते हुए मारुति वैन क्रमांक एमपी 05 बीए 1729 में बैठाकर जंगल की ओर ले गए। चाकू और नायलॉन की रस्सी को पहले ही वाहन में रख दिया था। बीच रास्ते में उतारकर रस्सी से गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी।

चाकू से काटा गला, जंगल में फेंका धड़

लाश की पहचान छिपाने के लिए आरोपियों ने चाकू से अभिषेक का गला काट कर सिर को धड़ से अलग कर दिया। सड़क से धड़ को खींचने हुए जंगल के अंदर 50 मीटर दूर ले जाकर फेंक दिया। उसका सिर हाथ से गिर गया। जो अंधेरा होने की वजह से नहीं मिला। रस्सी और चाकू छोड़कर सभी आरोपी घर चले गए। जिसके चलते पकड़े गए।