छत्तीसगढ़

ICC Rankings: T20 रैंकिंग में बड़ा उलटफेर, सूर्या-यशस्वी का जलवा, पांड्या को नुकसान, ये रहा पूरा अपडेट

नईदिल्ली : आईसीसी ने हाल ही में टी20 रैंकिंग जारी की है. इसमें टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को नुकसान हुआ है. लेकिन सूर्यकुमार यादव और यशस्वी जयसवाल का जलवा बरकरार है. ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में बड़ा उलटफेर हुआ है. इंग्लैंड के बेहतरीन प्लेयर लियाम लिविंगस्टोन टॉप पर आ गए हैं. जबकि पांड्या एक स्थान नीचे खिसक गए हैं. ऋतुराज गायकवाड़ नौवें नंबर पर बने हुए है. बॉलर्स की टी20 रैंकिंग में टॉप 10 में एक भी भारतीय नहीं है.

हार्दिक टीम इंडिया के लिए कई मौकों पर शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. लेकिन वे मौजूदा टी20 रैंकिंग में एक स्थान नीचे खिसक गए हैं. पांड्या पहले छठे स्थान पर थे. लेकिन वे अब सातवें पायदान पर आ गए हैं. ऑलराउंडर्स की टी20 रैंकिंग में पांड्या इकलौते भारतीय हैं, जो कि टॉप 10 में बने हुए है. इंग्लैंड के लिविंगस्टोन टॉप पर हैं. उन्होंने सात पायदान की छलांग लगाई है. मार्कस स्टोइनिस दूसरे नंबर पर हैं. जबकि जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा तीसरे नंबर पर हैं.

यशस्वी-सूर्या का नहीं बदला स्थान

टी20 बैटिंग रैंकिंग पर नजर डालें तो सूर्यकुमार यादव नंबर दो पर बने हुए हैं. ट्रेविस हेड टॉप पर हैं. टीम इंडिया के यंग बैटर यशस्वी नंबर चार पर बने हुए हैं. इनके स्थान में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है. इंग्लैंड के फिलिप साल्ट नंबर तीन पर हैं. टीम इंडिया के खिलाड़ी ऋतुराज नौवें नंबर पर हैं. उनका स्थान भी नहीं बदला है. बाबर आजम पांचवें और मोहम्मद रिजवान छठे पायदान पर हैं.

बॉलिंग रैंकिंग में टॉप 10 में नहीं है एक भी भारतीय –

टी20 बॉलिंग रैंकिंग पर नजर डालें तो टॉप 10 में एक भी भारतीय नहीं है. इसमें टॉप पर इंग्लैंड के आदिल रशीद हैं. वेस्टइंडीज के अकिल हुसैन दूसरे नंबर पर. जबकि राशिद खान तीसरे नंबर पर हैं.