छत्तीसगढ़

बीजेपी मेरे बयान पर फैला रही झूठ, सिखों पर टिप्पणी विवाद में हुई एफआईआर तो राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, वीडियो

नईदिल्ली : लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की ओर से अमेरिका में सिख पर दिए गए बयान को लेकर बीजेपी हमलावर है. बीजेपी के नेताओं ने इसे लेकर देश के कई राज्यों में राहुल गांधी के खिलाफ मामला भी दर्ज करवाया है. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमेरिका में दिए अपने भाषण को वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए सफाई दी है.

सिख पर दिए बयान पर राहुल गांधी ने दी सफाई

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “बीजेपी अमेरिका में मेरे बयान के बारे में झूठ फैला रही है. मैं भारत और विदेश में रहने वाले हर सिख भाई-बहन से पूछना चाहता हूं… क्या मैंने जो कहा है, उसमें कुछ गलत है? क्या भारत ऐसा देश नहीं होना चाहिए जहां हर सिख और हर भारतीय बिना किसी डर के अपने धर्म का पालन कर सके?”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा, बीजेपी हमेशा की तरह झूठ का सहारा ले रही है. वे मुझे चुप कराने के लिए बेताब हैं क्योंकि वे सच बर्दाश्त नहीं कर सकते, लेकिन मैं हमेशा उन मूल्यों के लिए बोलूंगा जो भारत को परिभाषित करते हैं…विविधता में हमारी एकता, समानता और प्रेम.”

अमेरिका में राहुल गांधी ने क्या कहा था?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 10 सितंबर 2024 को वॉशिंगटन डीसी में इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के एक कार्यक्रम में कहा था, “लड़ाई इस बात को लेकर है कि क्या किसी सिख को अपनी पगड़ी पहनने या भारत में गुरुद्वारे जाने की अनुमति दी जाएगी. यह सिर्फ सिखों के लिए नहीं है, बल्कि सभी धर्मों के लिए है.”