छत्तीसगढ़

PAK vs ENG: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले पीसीबी को करारा झटका, पाकिस्तान को लगने वाला है करोड़ों का चूना!

नईदिल्ली : चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान में होना है. लेकिन इससे ठीक पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को करारा झटका लग सकता है. पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 7 अक्टूबर से टेस्ट सीरीज खेली जानी है. लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी तक इस सीरीज के मीडिया राइट्स नहीं बिक सके हैं. ऐसी स्थिति में पाक-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज पाकिस्तान से बाहर प्रसारित नहीं हो पाएगी. पीसीबी ने मीडिया राइट्स के लिए बड़ी डिमांड रखी है, जो कि अभी तक कोई भी कंपनी पूरा नहीं कर सकी है.

क्रिकेट पाकिस्तान की एक खबर के मुताबिक पीसीबी ने तीन साल के मीडिया राइट्स के लिए 21 मिलियन डॉलर की मांग की है. अगर भारत के हिसाब से देखें तो करीब 175 करोड़ रुपए होंगे. लेकिन पीसीबी को अभी तक इतनी रकम देने वाला खरीददार नहीं मिला है. पाकिस्तान की दो कंपनियों ने मिलकर 4.1 मिलियन डॉलर का प्रस्ताव रखा था. लेकिन पीसीबी ने राइट्स बेचने से मना कर दिया. वहीं विलोअ टीवी ने 2.25 मिलियन डॉलर का प्रस्ताव दिया था. वहीं एक विदेशी कंपनी स्पोर्ट्स फाइव ने 7.8 मिलियन डॉलर का प्रस्ताव रखा था. लेकिन अभी तक बात नहीं बन पायी है.

पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच खेली जाएगी 3 मैचों की टेस्ट सीरीज

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 7 अक्टूबर टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इसका पहला मैच मुल्तान में आयोजित होगा. वहीं दूसरा मुकाबला 15 अक्टूबर से इसी स्टेडियम में खेला जाएगा. सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 24 अक्टूबर से रावलपिंडी में आयोजित होगा.

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की तैयारी कर रहा है पाकिस्तान

पीसीबी ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए तैयारी शुरू कर दी है. पीसीबी स्टेडियम्स को तैयार करवा रहा है. आईसीसी ने हाल ही में पांच अधिकारियों की टीम को पाकिस्तान भेजा था. वे तैयारियों का जायजा लेने गए थे. आईसीसी ने पीसीबी के सामने 31 जनवरी 2025 की डेट रखी है. उसे इससे पहले सभी तैयारियां पूरी कर लेनी है. 

टीम का खराब परफॉर्मेंस पीसीबी का सिर दर्द

पाकिस्तान क्रिकेट टीम वनडे विश्व कप 2023 के बाद से अभी तक उबर नहीं पायी है. टीम लगातार खराब परफॉर्मेंस से जूझ रही है. उसने टी20 विश्व कप 2024 में भी हार का सामना करना पड़ा था. यहां तक कि बांग्लादेश ने उसे उसी की जमीन पर टेस्ट सीरीज में 2-0 से हरा दिया. लिहाजा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर निश्चितरूप से नए प्लान पर काम करेगा.