छत्तीसगढ़

28 सितंबर को होगा नई NCA का उद्घाटन, अगले दिन बीसीसीआई की मीटिंग में होंगे बड़े फैसले; जानें सारी डिटेल्स

नईदिल्ली : बेंगलुरु में नई नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) का उद्घाटन जल्द होने वाला है. क्रिकबज के अनुसार 28 सितंबर को नई अकादमी का उद्घाटन होगा. इस बाबत बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह ने राज्य क्रिकेट संघों को ई-मेल के जरिए नोटिस भेज दिया है. बताते चलें कि कुछ दिन पहले सामने आई एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया था कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई NCA का उद्घाटन करने आ सकते हैं.

ई-मेल में क्या भेजा गया?

जय शाह द्वारा राज्य क्रिकेट संघों को भेजे गए ई-मेल में लिखा गया, “मुझे उम्मीद है आप सब अच्छे होंगे. यह हमारा सौभाग्य है कि हमें आपको 28 सितंबर 2024 को बेंगलुरु में बनी नई नेशनल क्रिकेट अकादमी के उद्घाटन के लिए निमंत्रण भेजने का अवसर मिला है.”

नई NCA में 3 विश्व स्तरीय क्रिकेट ग्राउंड, अभ्यास के लिए 45 पिच, इंडोर क्रिकेट पिच तैयार हुई हैं. इसके अलावा ओलंपिक खेलों के साइज का स्विमिंग पूल तैयार किया गया है, वहीं रिकवरी और स्पोर्ट्स साइंस से जुड़ी कई सुविधाएं यहां उपलब्ध होंगी. यह नई अकादमी हमारे उभरते हुए और और आने वाले क्रिकेटरों को सबसे अच्छे वातावरण में ट्रेनिंग करने का अनुभव दिलाएंगी. ई-मेल में आगे लिखा गया कि सभी लोगों का सपोर्ट इस मुहिम में अतुलनीय रहा है. जय शाह ने उम्मीद जताई कि सभी लोग अपने बिजी शेड्यूल में से समय निकाल कर इस नई अकादमी का मान जरूर बढ़ाएं.

पीएम मोदी नई अकादमी का उद्घाटन करने के लिए आ सकते हैं. बताते चलें कि उद्घाटन के एक दिन बाद BCCI की वार्षिक बैठक भी होनी है, लेकिन इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है. इस बीच वार्षिक बैठक में नए सचिव पर कोई चर्चा ना होने की अटकलें हैं, लेकिन अन्य कई विषयों पर विचार-विमर्श संभव है.