छत्तीसगढ़

उनकी तरह कप्तान नहीं देखा, तेज गेंदबाज आकाश दीप ने बताई रोहित शर्मा की सच्चाई!

नईदिल्ली : रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट जीता. अब सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क में 27 सितंबर से खेला जाएगा. इस मैच से पहले टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज आकाश दीप ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर बात की. उन्होंने बताया कि आखिर रोहित शर्मा कैसे कप्तान हैं.

बता दें कि आकाशदीप को बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट में खेलने का मौका मिला था, जो उनके करियर का सिर्फ दूसरा टेस्ट था. भारतीय पेसर ने टेस्ट डेब्यू भी रोहित शर्मा की कप्तानी में ही किया था.टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए आकाश दीप ने कहा, “रोहित शर्मा बेस्ट कप्तान हैं, जिनके अंडर में मैं खेला हूं. मैं रोहित भैया के अंडर में खेलने के लिए खुद को लकी मानता हूं. वो अलग तरह के कप्तान हैं. मैंने कभी उनकी तरह कप्तान नहीं देखा.”

बांग्लादेश के खिलाफ चटकाए 2 विकेट 

आकाश ने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट में 2 विकेट झटके थे. मजे ही बात यह रही कि उन्होंने दोनों ही विकेट लगातार चटकाए थे. आकाश ने पहली पारी में दोनों 2 विकेट अपने नाम किए थे. इससे पहले आकाश इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में खेलते हुए नजर आए थे. इंग्लैंड सीरीज के रांची टेस्ट में आकाश ने डेब्यू किया था. अब तक खेल लिए दो मैचों में उन्होंने पांच विकेट चटका लिए हैं. 

ऐसा रहा घरेलू करियर 

गौरतलब है कि घरेलू क्रिकेट में आकाश दीप ने अब तक 33 फर्स्ट क्लास, 28 लिस्ट ए और 42 टी20 मुकाबले खेल लिए हैं. फर्स्ट क्लास की 54 पारियों में उन्होंने 22.80 की औसत से 118 विकेट चटका लिए हैं. इसके अलावा लिस्ट ए की 28 पारियों में उन्होंने 24.50 की औसत से 42 विकेट झटक लिए हैं. बाकी टी20 की 42 पारियों में उन्होंने 49 विकेट अपने नाम कर लिए हैं.