छत्तीसगढ़

सरफराज की टीम इंडिया से होगी छुट्टी? मुशीर करेंगे पारी की शुरुआत; खान ब्रदर्स पर आया बड़ा अपडेट

नईदिल्ली : रणजी ट्रॉफी की मौजूदा चैंपियन मुंबई जल्द ही ईरानी कप में रेस्ट ऑफ इंडिया का सामना करने वाली है. मुंबई की कप्तानी अजिंक्य रहाणे कर रहे होंगे और कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मैच में श्रेयस अय्यर, शम्स मुलानी, तनुष कोटियां और मुशीर खान भी खेल सकते हैं. मगर सरफराज खान को लेकर अभी कुछ स्पष्ट नहीं है जिन्हें बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किया गया था.

भारत-बांग्लादेश दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाना है. यदि उस मैच के लिए सरफराज खान को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली तो मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) उन्हें ईरानी कप में मुंबई की ओर से खेलने के लिए मांग पत्र भेज सकता है. बता दें कि मुंबई के स्क्वाड की घोषणा कल होनी है. मुशीर खान की बात करें तो वो रणजी ट्रॉफी के पिछले सीजन में मुंबई के लिए नंबर-3 पर खेले थे. यदि सरफराज भी टीम से जुड़ते हैं तो रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ मुंबई को जीत दिलाने की जिम्मेदारी खान ब्रदर्स पर आ जाएगी.

पीटीआई के अनुसार BCCI के एक सूत्र ने बताया कि सरफराज खान ही स्क्वाड में अकेले स्पेशलिस्ट बल्लेबाज हैं. ध्रुव जुरेल विकेटकीपर हैं और अक्षर पटेल एक ऑलराउंडर हैं. तब क्या होगा यदि किसी खिलाड़ी को अचानक चोट लग जाती है. ईरानी कप 1 अक्टूबर से शुरू हो रहा है और यदि मैच जल्दी खत्म हो जाता है तो 30 सितंबर को कानपुर से लखनऊ आना कोई बड़ी बात नहीं होगी.” बताते चलें कि भारत की टी20 टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव और ऑलराउंडर शिवम दुबे भी ईरानी कप में नहीं खेलेंगे. वो 3 अक्टूबर को ग्वालियर के लिए रवाना हो जाएंगे क्योंकि 6 अक्टूबर से भारत और बांग्लादेश के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज शुरू होगी.