छत्तीसगढ़

पूरे देश से माफी मांगो और…, हरियाणा चुनाव से पहले विनेश फोगाट को लताड़! दिग्गज पहलवान का तीखा प्रहार

नईदिल्ली : विनेश फोगाट का पेरिस ओलंपिक्स 2024 से डिसक्वालीफाई होने का मुद्दा अभी ज्यादा पुराना नहीं हुआ है. डिसक्वालीफिकेशन के बाद उन्हें कोई मेडल नहीं दिया गया था और भावुक होकर विनेश ने कुश्ती के खेल से संन्यास लेने का एलान कर पूरे भारतवर्ष को स्तब्ध कर दिया था. भारत लौटने के बाद उन्होंने हरियाणा विधानसभा चुनावों से ठीक पहले कांग्रेस को जॉइन कर लिया है. अब 2012 लंदन ओलंपिक्स में ब्रॉन्ज मेडल विजेता रहे योगेश्वर दत्त ने विनेश के मुद्दे पर तीखी प्रतिक्रिया दी है.

देश की छवि खराब की गई

योगेश्वर दत्त ने एक मीडिया चैनल को दिए इंटरव्यू में तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “यह विनेश का व्यक्तिगत फैसला है कि वो राजनीति में आना चाहती हैं या नहीं, लेकिन देश को सच का पता होना चाहिए. पिछले एक साल के अंदर देश में जो सब हुआ है, वो चाहे ओलंपिक्स से डिसक्वालीफाई होने का मामला हो या फिर प्रोटेस्ट का. जब नए संसदीय भवन का उद्घाटन होने वाला था, तब देश की छवि को दुनिया में गलत तरीके से पेश करने की कोशिश हुई.”

विनेश को मांगनी चाहिए थी माफी

योगेश्वर दत्त यहां तक कि विनेश फोगाट को भी नहीं बख्शा क्योंकि उनके अनुसार वजन पर नियंत्रण ना रख पाने के लिए उन्हें पूरे देश से मागी मांगनी चाहिए थी. उन्होंने कहा, “ओलंपिक्स से डिसक्वालीफाई होने के बाद विनेश को ये कहते हुए पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए थी कि उनसे गलती हुई है. इसके बजाय उन्होंने इसे साजिश बताया और यहां तक कि देश के प्रधानमंत्री पर भी आरोप लगाए. सब जानते हैं कि नियम क्या हैं, फर्क चाहे 1 ग्राम का हो या 100 ग्राम का. नियमों के तहत उसे डिसक्वालीफाई ही किया जाएगा.”

पूर्व ओलंपिक मेडल विजेता ने यह भी कहा कि ओलंपिक के सहारे देश में एक गलत माहौल बनाया गया. उन्होंने यह भी कहा कि आंदोलन के समय लोगों को इकट्ठा किया गया था. डिसक्वालीफिकेशन के बाद ऐसा माहौल बनाया गया कि विनेश के साथ गलत हुआ है. योगेश्वर ने कहा, “विनेश की जगह अगर मैं डिसक्वालीफाई हुआ होता तो मैं पूरे देश से माफी मांगता.”