छत्तीसगढ़

घर लौटते ही बांग्लादेश के दिग्गज क्रिकेटर शाकिब अल हसन होगें गिरफ्तार? इस वजह से खानी पड़ सकती है जेल की हवा; जानें पूरा मामला

नईदिल्ली : बांग्लादेश के दिग्गज क्रिकेटर शाकिब अल हसन फिलहाल 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत में मौजूद हैं. मगर कुछ दिन पहले उनपर अपने ही देश में मर्डर के आरोप लगे थे. याद दिला दें कि बांग्लादेश में सरकार का तख्तापलट होने से पहले शाकिब अल हसन शेख हसीना सरकार में आवामी लीग से सांसद थे. छात्र विरोध प्रदर्शन के बीच एक व्यक्ति ने शाकिब समेत 156 लोगों पर अपने बेटे, रूबेल की हत्या का आरोप लगाया था.

कुछ दिन पहले बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) की ओर से कहा गया था कि जब तक शाकिब को दोषी करार नहीं दिया जाता तब तक उन्हें क्रिकेट खेलने से नहीं रोका जाएगा. अब BCB में क्रिकेट ऑपरेशंस के इनचार्ज शहरियार नफीस ने बताया, “मेरे ख्याल से मुख्य सलाहकार, खेलों के सलाहकार और कानूनी मामलों के सलाहकार ने अपना रुख स्पष्ट रूप से सामने रखा है. बांग्लादेश सरकार का साफ संदेश है कि जो भी केस दर्ज हुए हैं, उनमें किसी को बिना आधार परेशान नहीं किया जाएगा.”

नफीस ने अपने स्टेटमेंट में यह भी बताया कि बांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने रुख स्पष्ट कर दिया है कि चोटिल होने या फिर चयन में आई किसी समस्या के कारण ही शाकिब टीम से बाहर हो सकते हैं. फिलहाल उन्हें व्यक्तिगत तौर पर ऐसा कोई कारण नजर नहीं आता जिससे शाकिब को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज में क्यों नहीं खेलना चाहिए. इस बयान ने कहीं ना कहीं साफ कर दिया है कि बांग्लादेश वापस लौटने पर शाकिब अल हसन को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा और ना ही उन्हें अन्य किसी कारण से परेशान किया जाएगा.

अभी भारत में है बांग्लादेश टीम

बांग्लादेश टीम अभी भारत में है, जहां उसे कानपुर में दूसरा टेस्ट मैच खेलना है. इसके बाद 6-12 अक्टूबर के बीच 3 टी20 मैच खेले जाएंगे. उसके बाद बांग्लादेश 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगा. शेड्यूल अनुसार अफ्रीकी टीम 16 अक्टूबर को बांग्लादेश आएगी. पहला टेस्ट मैच 21 अक्टूबर से ढाका और दूसरा मुकाबला 29 अक्टूबर से चट्टोग्राम में खेला जाएगा.