छत्तीसगढ़

इसे कहते हैं असली यू-टर्न, फिर से वनडे और टी20 खेलेंगे बेन स्टोक्स, बोले- अगर मुझे कॉल आता है तो वनडे फॉर्मेट खेलने के लिए तैयार हैं

नईदिल्ली : 2019 का वनडे वर्ल्ड कप हो, या 2022 टी20 विश्व कप, इंग्लैंड को चैंपियन बनाने में सबसे बड़ा रोल टेस्ट कप्तान और स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का रहा था. हालांकि, इस खिलाड़ी ने तकरीबन 2 साल पहले वनडे फॉर्मेट से रिटायरमेंट का एलान कर दिया था. उस वक्त बेन स्टोक्स ने लगातार तनावपूर्ण इंटरनेशनल शेड्यूल को वजह बताया था. फिर उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए संन्यास के अपने फैसले से यू-टर्न लिया. अब एक बार फिर स्टोक्स अपना फैसला वापस लेने वाले हैं.

मेरा जवाब निश्चित तौर पर हां होगा…

बेन स्टोक्स ने वनडे और टी20 फॉर्मेट की जगह टेस्ट को तवज्जो दी. इस वक्त बेन स्टोक्स पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रहे हैं. लेकिन क्या बेन स्टोक्स वनडे फॉर्मेट में वापसी करने जा रहे हैं? इस पर बेन स्टोक्स ने कहा कि कोच ब्रैंडन मैकुलम के साथ लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में वापसी पर चर्चा नहीं हुई है. लेकिन अगर ब्रैंडन मैकुलम का कॉल आता है तो वह वनडे फॉर्मेट खेलने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि अगर ब्रैंडन मैकुलम का कॉल आता है और मेरे से पूछा जाता है कि क्या आप वनडे फॉर्मेट खेलना चाहेंगे? तो मेरा जवाब निश्चित तौर पर हां होगा.

अगर दोबारा खेलने का अवसर नहीं मिलता है तो मैं…

बेन स्टोक्स आगे कहते हैं कि इंग्लैंड के लिए वनडे फॉर्मेट में खेलना शानदार अनुभव होगा. लेकिन अगर दोबारा खेलने का अवसर नहीं मिलता है तो मैं निराश नहीं होने वाला हूं, बल्कि बाहर बैठकर आनंद उठाउंगा… मैंने इंग्लैंड के लिए लिमिटेड ओवर क्रिकेट अधिक खेला है. इसमें मैंने जो हासिल किया है, उससे मैं काफी खुश हूं. लेकिन इस वक्त मैं वनडे फॉर्मेट के बारे में नहीं सोच रहा. इस समय मेरा पूरा फोकस टेस्ट फॉर्मेट पर है. लेकिन अगर वनडे फॉर्मेट में खेलने का मौका मिला तो तैयार हूं.