छत्तीसगढ़

राशिद खान ने किया है AGE फ्रॉड? अफगानिस्तान कप्तान ने बताया क्या है असली उम्र

नईदिल्ली : क्रिकेट में अक्सर खिलाड़ियों की उम्र पर सवाल खड़ा होता रहता है. खिलाड़ियों पर ऐसे आरोप लगाए जाते हैं कि वह अपनी उम्र कम बताते हैं और लंबे वक्त तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं. मौजूदा वक्त में अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान पर उम्र में घोटाला करने का काफी आरोप लगता है. अब अफगानिस्तान के कप्तान हश्मतुल्लाह शहीदी ने राशिद की उम्र को लेकर बड़ा खुलासा किया.

शुभाकंर मिश्रा को दिए एक इंटरव्यू में हश्मतुल्लाह शहीदी ने राशिद खान को लेकर बात की. इसी दौरान पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी की उम्र को लेकर भी बात हुई. राशिद की उम्र के बारे में हश्मतुल्लाह ने कहा, “अभी तो मेरे ख्याल से राशिद 26 साल का हो गया है. शाहिद अफरीदी का तो मुझे नहीं पता.”हश्मतुल्लाह शहीदी ने आगे कहा, “हमारी एक कहावत है कि हम लोग पठान है, हमारी एक बात होती है. हम एक बात पर रुकते हैं.” आगे मजाकिया अंदाज में कहा, “तो इसलिए शायद एक उम्र पर रुक गए.”

बता दें कि राशिद खान ने पांच दिन पहले यानी 20 सितंबर को अपना 26वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया था. राशिद 2015 से अफगानिस्तान के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं. राशिद ने टीनएज यानी किशोरावस्था में ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था. वह अफगानिस्तान के लिए तीनों फॉर्मेट खेलते हैं.

अब तक ऐसा रहा राशिद खान का करियर 

राशिद ने अब तक अपने करियर में 5 टेस्ट, 105 वनडे और 93 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल लिए हैं. टेस्ट की 9 पारियों में उन्होंने 34 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. इसके अलावा 7 पारियों में बैटिंग करते हुए 106 रन बना लिए हैं. वहीं वनडे की 100 पारियों में राशिद ने 190 विकेट चटका लिए हैं और 82 पारियों में बैटिंग करते हुए 1322 रन स्कोर कर लिए हैं, जिसमें 5 अर्धशतक शामिल हैं. बाकी टी20 इंटरनेशनल की 93 पारियों में उन्होंने 152 विकेट झटक लिए हैं और 56 पारियों में 460 रन बना लिए हैं.