छत्तीसगढ़

आईपीएल ऑक्शन इतिहास में RCB की 3 सबसे बड़ी गलती, इन खिलाड़ियों ने टीम का किया बेड़ा गर्क!

नईदिल्ली : आईपीएल का पहला संस्करण 16 साल पहले खेला गया. अब तक इस टूर्नामेंट के 17 सीजन बीत चुके हैं, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु को टाइटल जीतने में कामयाबी नहीं मिली है. हालांकि, इस टीम के लिए विराट कोहली, एबी डी विलियर्स, युवराज सिंह और ग्लेन मैक्सवेल जैसे बड़े खिलाड़ी खेल चुके हैं, लेकिन खिताब नहीं जीता सके. आईपीएल आरसीबी के प्रदर्शन के अलावा ऑक्शन में टीम की रणनीतियों पर सवाल उठते रहे हैं. आज हम नजर डालेंगे आईपीएल ऑक्शन इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की 3 सबसे बड़ी गलतियों पर. आरसीबी ने इन 3 खिलाड़ियों पर भारी-भरकम राशि खर्च कर अपने साथ जोड़ा, लेकिन उन्होंने प्रदर्शन से खासा निराश किया.

चेतेश्वर पुजारा

आईपीएल ऑक्शन 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने चेतेश्वर पुजारा को 3.22 करोड़ रुपए में खरीदा, लेकिन इस बल्लेबाज ने अपने खेल से निराश किया. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के लिए चेतेश्वर पुजारा 3 सीजन खेले. इन 3 सीजन में चेतेश्वर पुजारा ने 14 मैचों में 14.3 की एवरेज और 94.07 की स्ट्राइक रेट 143 रन बनाए. इसके बाद फिर चेतेश्वर पुजारा को आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला.

काइली जैमीसन

आईपीएल ऑक्शन 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइली जैमीसन को रिकॉर्ड 15 करोड़ रुपए में खरीदा. लेकिन यह खिलाड़ी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका. आईपीएल 2021 सीजन में काइली जैमिसन ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के लिए 9 मैचों में 9 विकेट लिए. इसके अलावा बल्लेबाजी में महज 65 रन बना सके.

अल्जारी जोसेफ

आईपीएल ऑक्शन 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने अल्जारी जोसेफ को 11.5 करोड़ रुपए में खरीदा, लेकिन यह कैरेबियन गेंदबाज पूरी तरह फ्लॉप रहा. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के लिए अल्जारी जोसेफ ने 3 मैच खेले. जिसमें यह तेज गेंदबाज 11.9 की इकॉनमी रेट से महज 1 विकेट चटका सका.