छत्तीसगढ़

IND vs BAN: अब कानपुर स्टेडियम में भागम भाग, लंगूर बंदरों की लगाई गई ड्यूटी; भारत-बांग्लादेश मैच का है मामला

नईदिल्ली : कानपुर में खेला जा रहा भारत-बांग्लादेश दूसरा टेस्ट मैच बारिश की भेंट चढ़ता दिख रहा है. पहले दिन केवल 35 ओवर का खेल हो सका था, जिनमें बांग्लादेश ने 3 विकेट के नुकसान पर 107 रन बना लिए थे. वहीं दूसरे दिन एक भी ओवर नहीं खेला जा सका, जिससे पूरा अनुमान है कि कानपुर टेस्ट रद्द हो सकता है. इस बीच ग्रीन पार्क स्टेडियम में बंदरों द्वारा लोगों का खाना छीनने का मामला सामने आया है. उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (UPCA) ने अब इस समस्या से निपटने के लिए एक नया तोड़ निकाला है.

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में बंदरों को फैंस के अलावा ग्राउंड स्टाफ से भी स्नैक्स और ड्रिंक्स छीनते देखा जा चुका है. इस कारण मैचों के ब्रॉडकास्ट पर भी असर पड़ा है, इसलिए UPCA ने इस समस्या से निजात पाने के लिए लंगूर बंदरों का सहारा लिया है. इंडियन एक्स्प्रेस अनुसार ग्रीन पार्क स्टेडियम के डायरेक्टर संजय कपूर ने बताया कि बंदरों ने ब्रॉडकास्ट टीम (कैमरामैन) को भी लगातार परेशान करने का काम किया है.

रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि जिस ऊंचे स्टैंड का टीवी क्रू ब्रॉडकास्टिंग के लिए इस्तेमाल करता है, उसे पीछे और साइड से काले कपड़े से ढक दिया गया है. बताते चलें कि इससे पहले भी कानपुर के मैदान में बंदरों को दूर रखने के लिए लंगूर बंदरों का सहारा लिया जा चुका है.

मैच का हाल

दूसरे दिन कोई खेल नहीं हो पाया, लेकिन पहले दिन भारत ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बैटिंग का न्योता दिया था. मेहमान टीम ने 35 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 107 रन बनाए हैं. मोमिनुल हक 40 रन और मुश्फिकुर रहीम 6 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत के लिए आकाशदीप ने 2 विकेट और रविचंद्रन अश्विन अब तक एक विकेट ले चुके हैं.