छत्तीसगढ़

मोहम्मद शमी और सानिया मिर्जा, जानें शादी के बाद कैसे बदली दोनों की लाइफ

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी और देश की दिग्गज महिला टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा, कुछ महीने पूर्व इन दोनों की शादी की अफवाहें चरम पर थीं. उन अफवाहों पर सानिया के पिता ने भी बयान देकर बताया था कि ये शादी की अफवाहें बकवास हैं. खैर शमी और सानिया की शादी की खबर तो झूठी निकली, लेकिन दोनों का जीवन लगभग-लगभग एक ही राह पर आगे बढ़ा है और दोनों फिलहाल एक जैसे दौर से जूझ रहे हैं.

मोहम्मद शमी का जीवन तहस नहस

मोहम्मद शमी ने साल 2013 में भारत के लिए अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था और उससे अगले साल ही उन्होंने निजी जीवन में भी सेटल होने का फैसला किया. 2014 में उन्होंने बंगाल में मॉडल और डांसर हसीन जहां से शादी रचाई. शादी के एक साल बाद ही उन्हें एक बेटी का पिता होने का सौभाग्य मिला, जिसका नाम आयरा है. मगर इसके 3 साल बाद यानी 2018 में इस भारतीय क्रिकेटर के जीवन में उथल-पुथल मचने वाली थी.

मार्च 2018 में शमी और उनके परिवार के खिलाफ घरेलू उत्पीड़न और गलत व्यवहार के आरोप में एफआईआर दर्ज करवाई गई. शमी पर यहां तक कि मारपीट, हत्या की कोशिश और जहर देने जैसे संगीन आरोप भी लगाए गए. सितंबर 2019 में उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट भी जारी हुआ. इसके अलावा हसीन जहां ने मोहम्मद शमी पर मैच फिक्सिंग के आरोप भी लगाए, लेकिन BCCI की एंटी-करप्शन यूनिट ने जांच के बाद उन्हें क्लीन चिट दे दी थी. अब आलम ये है कि शमी कई सालों से अपनी बेटी से मिल भी नहीं पाए हैं.

सानिया मिर्जा का हो चुका है तलाक

सानिया मिर्जा के जीवन में पुलिस, कोर्ट और उत्पीड़न जैसी कोई चीज सम्मिलित नहीं रही, लेकिन तलाक के बाद उनकी लाइफ भी गमगीन हो गई है. अप्रैल 2010 में भारत की इस दिग्गज टेनिस प्लेयर ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी रचाई थी. दोनों की शादी बेहद आलीशान तरीके से हुई. यह कपल करीब 14 साल तक साथ रहा, लेकिन साल 2023 के अंतिम महीनों में अफवाहें उड़ने लगी थीं कि सानिया और शोएब अलग हो सकते हैं.

आखिरकार जनवरी 2024 में सानिया मिर्जा के परिवार ने पुष्टि कर बताया कि उन्होंने शोएब मलिक से तलाक ले लिया है. सानिया अब अपने बेटे, इजहान के साथ रह रही हैं. कई मीडिया इंटरव्यूज में देखा गया है कि तलाक के बाद सानिया का चेहरा उखड़ा-उखड़ा सा रहने लगा है.