छत्तीसगढ़

अपने देश को नीचा दिखाया…, टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल याद करके डेविड मिलर हुए उदास

नईदिल्ली : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में अगर डेविड मिलर का कैच नहीं पकड़ा जाता तो शायद टीम इंडिया टूर्नामेंट का खिताब नहीं जीत पाती. मुकाबले के आखिरी ओवर में हार्दिक पांड्या की गेंद पर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर का सूर्यकुमार यादव ने कैच लपका था. अब मिलर ने उस कैच को याद किया. कैच को याद करके मिलर उदास दिखाई दिए.

अफ्रीकी बल्लेबाज ने कैच को लेकर कहा कि वह फुलटॉस गेंद की उम्मीद नहीं कर रहे थे. इसके अलावा उन्होंने कहा कि खेल सभी के लिए ठीक नहीं है. मिलर ने कहा कि उन्हें ऐसा लगा था कि उन्होंने अपने देश को नीचा दिखाया. मिलर ने कहा, “खेल सभी के लिए ठीक नहीं है. मैं उस गेंद पर कुछ अलग नहीं करता, इसे बेहतर टाइमिंग के लिए स्वीकार करें. मैं सच में फुलटॉस की उम्मीद नहीं कर रहा था. मेरे दिमाग में हमेशा फुलटॉस रहती है, लेकिन इसने मुझे चौंका दिया और मैंने इसे थोड़ा गलत समझ लिया. लेकिन यह हल्की हवा थी जो हमारी तरफ आ रही थी.”

मिलर ने आगे कहा, “इसलिए मार्जिन बहुत कम है. यह सच में निराशाजनक था. मुझे लगा कि मैंने पर्याप्त किया. मुझे पता था कि यह मुश्किल होगा. आपको पता है, हिट करने के बाद आपको एहसास हो जाता है, आप जानते हैं कि यह होने वाला है. लगा कि मैंने पर्याप्त किया है लेकिन हां, यह रुक सा गया और बाकी इतिहास है.”मिलर ने आगे बताया कि उन्हें ऐसा लगा कि उन्होंने अपने देश को नीचे दिखाया. उन्होंने आगे कहा, “हताशा, निराशा, असफलता. ये सारी निगेटिव चीजें आपके दिमाग में आती हैं. यह मेरे लिए मैच जीतने का पल था. लेकिन ऐसा करना मेरे बस की बात नहीं थी. मुझे लगा कि मैंन देश को नीचा दिखाया, मैंने खुद को नीचा दिखाया और अपने साथी खिलाड़ियों को नीचा दिखाया. वह पल समेटने के लिए काफी मुश्किल था.”