छत्तीसगढ़

विराट कोहली ने फिर दिखाई दरियादिली, रिटायर हो रहे बांग्लादेशी दिग्गज को गिफ्ट किया बैट

नईदिल्ली : कानपुर में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया है. इस मुकाबले के बाद विराट कोहली ने सम्मान दिखाते हुए बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन को बैट गिफ्ट किया है, जिस पर उन्होंने अपने साइन भी किए. शाकिब ने अपने करियर में 14,000 से अधिक रन और 700 से अधिक विकेट भी लिए हैं.

कानपुर टेस्ट शुरू होने से पहले शाकिब अल हसन ने बताया था कि यदि उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए नहीं चुना जाता है तो भारत के खिलाफ खेला गया दूसरा टेस्ट मैच, लंबे फॉर्मेट में उनका आखिरी मैच होगा. भारत की जीत के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन हो रही थी, तभी विराट कोहली को शाकिब से बात करते देखा गया. इसी दौरान कोहली ने अपना बैट शाकिब को तोहफे में दिया था. शाकिब की बात करें तो उन्होंने टी20 क्रिकेट से भी रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी.

शाकिब की विवादित रिटायरमेंट स्पीच

शाकिब अल हसन, कुछ महीने पहले बांग्लादेश में शेख हसीना सरकार में सांसद थे. उसके बाद छात्र विरोध प्रदर्शन के दौरान उन पर रूबेल नाम के व्यक्ति की हत्या के आरोप भी लगे हैं. ऐसे में कानपुर टेस्ट मैच से पहले शाकिब ने कहा था कि, “मैं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में खेलने का इच्छुक हूं, लेकिन इन दिनों बांग्लादेश में बहुत कुछ हो रहा है, इसलिए फिलहाल चीजें मेरे हाथ में नहीं हैं.” शाकिब ने BCB के सामने स्पष्ट कर दिया है कि वो मीरपुर में अपने टेस्ट करियर का आखिरी मैच खेलना चाहते हैं, लेकिन स्थिति उनके बांग्लादेश लौटने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी कि वो अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलेंगे या नहीं.

विराट कोहली ने आकाशदीप को भी दिया बैट

सीरीज का दूसरा मैच शुरू होने से पहले विराट कोहली ने अपने साथी खिलाड़ी आकाशदीप को भी बैट गिफ्ट किया था. याद दिला दें कि आकाशदीप ने पहले टेस्ट में काफी अच्छी तकनीक से बैटिंग करते हुए 17 रन बनाए थे और उनके बैटिंग स्टाइल से कोहली भी बहुत प्रभावित हुए हैं. वहीं दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने कोहली के ही बैट से 2 लंबे छक्के लगाकर सबको हैरान कर दिया था.