छत्तीसगढ़

यहां भारत ने 2 दिन में जीता मैच, वहां रहाणे-सरफराज ने किया ये कमाल, श्रेयस अय्यर भी चमके

नईदिल्ली : भारत ने बांग्लादेश पर ऐतिहासिक जीत प्राप्त की है. कानपुर टेस्ट मैच के आखिरी 2 दिनों में 29 विकेट गिरे और कुल 655 रन बने. टीम इंडिया ने ऐसा खेल दिखाया, जिसके सामने इंग्लैंड का ‘बैजबॉल’ भी फेल हो गया है. अंतिम दिन भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की, लेकिन दूसरी ओर 1 अक्टूबर से ही ईरानी कप का मैच शुरू हो गया है. इस मैच में मौजूदा रणजी चैंपियन मुंबई का सामना रेस्ट ऑफ इंडिया से हो रहा है.

इस मैच में रेस्ट ऑफ इंडिया के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया, लेकिन दूसरी ओर मुंबई ने बैटिंग में दम दिखाया है. मैदान गीला होने के कारण मुकाबला देरी से शुरू हुआ, इसलिए पहले दिन 68 ओवर का ही खेल हो पाया. पहला दिन समाप्त होने तक मुंबई ने 4 विकेट के नुकसान पर 237 रन बना लिए हैं. अजिंक्य रहाणे 86 रन और सरफराज खान 54 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

रहाणे, अय्यर और सरफराज का कमाल

रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए नई गेंद से मुकेश कुमार बहुत प्रभावी साबित हुए. उन्होंने घातक गेंदबाजी के दम पर पृथ्वी शॉ (4 रन), हार्दिक तमोरे (0 रन) और आयुष म्हात्रे (19 रन) को आउट कर दिया. इस कारण मुंबई ने 37 के स्कोर तक 3 विकेट गंवा दिए थे. चौथे स्थान पर बैटिंग करने आए मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने एक छोर संभाले रखा और उन्होंने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर 102 रन की महत्वपूर्ण पार्टनरशिप की.

अय्यर ने 57 रन की पारी खेली, लेकिन यश दयाल ने उन्हें ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों कैच करवा कर पवेलियन भेजा. रहाणे अब भी मजबूती से क्रीज पर डटे हुए हैं और उनकी सरफराज खान के साथ साझेदारी 98 रनों की हो चुकी है. रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए मुकेश कुमार ने 3, वहीं यश दयाल ने केवल एक विकेट चटकाया है.