छत्तीसगढ़

विनेश फोगाट ने पीएम मोदी से वीडियो कॉल पर बात करने से कर दिया था इनकार…, कहा- अगर उन्हें सच में किसी खिलाड़ी के साथ सहानूभूति है, तो बिना रिकॉर्डिंग के बात कर सकते हैं

नईदिल्ली : पेरिस ओलंपिक 2024 में पूर्व भारतीय पहलवान विनेश फोगाट मेडल जीतने से चूक गई थीं. 100 ग्राम वजन ज्यादा होने के कारण विनेश को गोल्ड मेडल मैच से पहले ही डिस्क्वालीफाई कर दिया गया था. डिस्क्वालीफाई होने के बाद विनेश खूब चर्चा में रही थीं. इसी दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कॉल विनेश के पास गया था, लेकिन भारतीय पहलवान ने पीएम मोदी से कॉल पर बात करने से इंकार कर दिया था. तो आइए जानते हैं कि विनेश ने पीएम मोदी बात करने से क्यों मना किया था.

विनेश ने ‘लल्लनटॉप’ को दिए एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा करते हुए बताया कि उन्होंने वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए जाने के कारण पीएम मोदी से कॉल पर बात नहीं की थी. दरअसल मेडल जीतने वाले एथलीट्स से पीएम मोदी फोन पर बात करते हैं और उस बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया शेयर किया जाता है, लेकिन विनेश वीडियो शेयर किए जाने के पक्ष में नहीं थीं.इंटरव्यू में जब विनेश से पूछा गया कि मेडल से चूकने के बाद आपके पास पीएम मोदी का कॉल आया था? इसका जवाब देते हुए विनेश ने कहा, “आया था फोन. मैंने मना कर दिया. मेरे पास डायरेक्ट फोन नहीं आया था, लेकिन वहां पर इंडिया के जो ऑफीशियल्स थे, उन्होंने बोला कि बात करना चाहते हैं.”

विनेश ने आगे कहा, “उन्होंने मेरे सामने शर्तें रखीं. आपका कोई आदमी साथ में नहीं रहेगा. हमारी टीम रहेगी दो लोगों की, एक वीडियो शूट करेगा और एक बात करवाएगा और वो वीडियो सोशल मीडिया पर जाएगा. मैंने पूछा कि सोशल मीडिया पर जाएगा? तो कहां ‘हां’ जाएगा, तो मैंने कहा ‘सॉरी.’ मैं अपने इमोशन का और अपनी मेहनत का ऐसे सोशल मीडिया पर तो मजाक नहीं बनाऊंगी.”

विनेश ने फिर आगे कहा, “अगर उन्हें सच में किसी खिलाड़ी के साथ सहानूभूति है, तो बिना रिकॉर्डिंग के बात कर सकते हैं. शायद उनको ये पता है कि जिस दिन भी विनेश से बात हुई, विनेश दो साल का हिसाब जरूर मांगेगी. इसलिए उन्होंने कहा कि आपका कोई फोन नहीं रहेगा, हम रिकॉर्ड करेंगे. वो तो अपने लेवल पर काट सकते हैं, लेकिन मैं तो ओरिजनल डालूंगी, तो उन्होंने मना कर दिया कि ऐसा तो नहीं हो पाएगा.”