छत्तीसगढ़

अगर अच्छा खेल रहे हैं, फिट हैं तो उन्हें क्यों ना खेलने दिया जाए…, एमएस धोनी के लिए ये क्या कह गए मोहम्मद कैफ

नईदिल्ली : एमएस धोनी आईपीएल 2025 में खेलेंगे या नहीं, यह अभी स्पष्ट नहीं है लेकिन अनकैप्ड प्लेयर रूल के आने से उनके खेलने की संभावना बढ़ गई है. इस बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने दावा किया है कि जब तक धोनी खेलते रहेंगे तब तक इंडियन प्रीमियर लीग के नियम बदलते रहेंगे. धोनी ने आईपीएल 2024 में 14 मैचों में कुल 161 रन बनाए थे.

एक मीडिया इंटरव्यू में मोहम्मद कैफ ने कहा, “हम एमएस धोनी को दोबारा खेलते देखने वाले हैं. वो फिट हैं, 200 के स्ट्राइक रेट से खेल रहे हैं, इसलिए मुझे लगता है कि जब तक वो खेलते रहेंगे तब तक आईपीएल के नियम बदलते रहेंगे. वो अगर आईपीएल में खेलना चाहते हैं तो खेलते रहेंगे. वो बहुत बड़े खिलाड़ी हैं, बड़े मैच विनर हैं और CSK के एक बेहतरीन लीडर रहे हैं.”

धोनी साहब के लिए…

मोहम्मद कैफ ने अपने बयान में महेंद्र सिंह धोनी को ‘साहब’ की संज्ञा भी दी है. उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि नियम का बदला जाना सही है. वो अगर अच्छा खेल रहे हैं, फिट हैं तो उन्हें क्यों ना खेलने दिया जाए. सब जानते हैं कि नियम को धोनी साहब के लिए बदला गया है. धोनी जैसे खिलाड़ी के लिए भला रूल क्यों ना बदला जाए.”

धोनी पर CSK का बयान

एमएस धोनी को अनकैप्ड प्लेयर रूल बनाए जाने की चर्चा जोरों पर है. ऐसे में CSK के सीईओ काशी विश्वनाथन ने बताया था कि धोनी इन दिनों यूएसए में छुट्टियां मना रहे हैं और अभी किसी विषय पर उनसे बात नहीं की गई है. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि CSK शायद धोनी को रिटेन करने के लिए अनकैप्ड प्लेयर रूल का इस्तेमाल ही ना करे. बताते चलें कि चेन्नई सुपर किंग्स के मैनेजमेंट को धोनी के विषय में 31 अक्टूबर तक फैसला लेना है.